Powerfull Cooler: मार्केट में गोली की रफ्तार से बिक रहेगी कूलर, करेंगे AC को भी फेल

Avatar photo

By

Govind

Powerfull Cooler: बदलते मौसम के साथ ही जमशेदपुर में भी गर्मी काफी बढ़ गयी है. ऐसे में लोगों के लिए सिर्फ फैंस के सहारे गुजारा करना काफी मुश्किल हो गया है. लोग अपने घरों में एसी या कूलर का सहारा ले रहे हैं. AC काफी महंगा होता है, जिसके कारण हर कोई इसे लगवा नहीं पाता है. लेकिन, आप कूलर पर सिर्फ 6000 रुपये खर्च करके एसी जैसी कूलिंग पा सकते हैं।

लोकल 18 को जानकारी देते हुए जमशेदपुर के साकची मुख्य बाजार स्थित माई चॉइस दुकान के संचालक राजेश अग्रवाल ने बताया कि समय को देखते हुए नये-नये अविष्कार किये जा रहे हैं.

इसी तरह इस गर्मी से राहत पाने के लिए बाजार में डेजर्ट कूलर आ गया है। इसकी खासियत यह है कि इसकी शुरुआत 6000 रुपये से होती है। यह छोटा और असरदार है। इस कूलर में आपको बार-बार पानी डालने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

40 फीट तक ठंडा हो जाएगा

आगे बताया कि इस कूलर में पानी नहीं डाला जाता है, लेकिन यह आपको एसी जैसा ही मजा देगा। इसके लिए इसमें बर्फ के टुकड़े डालें, जो आपको एसी से भी ज्यादा आनंद देगा। इस कूलर का वायु प्रवाह लगभग 40 फीट है, जबकि एक साधारण कूलर केवल 25 से 30 फीट की दूरी तय कर सकता है।

यह कीमत है

ब्रांड में आपको सभी ब्रांडेड कंपनियां मिलेंगी, जिनमें बजाज, सिम्फनी, वोल्टास, हिंदवेयर, ओरिएंट और केन्स्टर शामिल हैं। क्षमता की बात करें तो यह 55 लीटर से लेकर 135 लीटर तक उपलब्ध है। कीमत: 55 लीटर 9 हजार रुपए में, 65 लीटर 10 हजार रुपए में, 75 लीटर 12 हजार रुपए में और 90 लीटर 13 हजार रुपए में मिलेगा। इस कूलर को लोग अपने ऑफिस, दुकान या ट्यूशन में लगाना पसंद करते हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow