Realme C61 भारत में बजट कीमत के साथ लॉन्च हुआ, जानें डिटेल्स

Manoj Kumar

दोस्तों अगर आप एक ऐसा धांसू बजट फ़ोन ढूंढ रहे हैं जो दमदार हो और जेब पर भी हल्का पड़े? तो रुकिए, रियलमी आपके लिए लेकर आया है C61 यह फ़ोन कमाल के फीचर्स के साथ आता है और इसकी कीमत भी आपके बजट में बिल्कुल फिट बैठती है. चलिए, आज हम रियलमी C61 के बारे में जानते है डिटेल्स

- Advertisement -

शानदार डिजाइन  

रियलमी C61 सबसे पहले तो अपनी मजबूत बॉडी से ही सबका ध्यान खींचता है. कंपनी ने इसे आर्मरशेल प्रोटेक्शन के साथ बनाया है, जिसमें एक मेटलिक फ्रेम भी इंटीग्रेटेड है. यही नहीं, स्क्रीन को भी मजबूती देने के लिए रीइन्फोर्स्ड ग्लास इस्तेमाल किया गया है. पानी और धूल से बचाव के लिए इसे IP54 रेटिंग भी मिली है. कुल मिलाकर, यह फोन देखने में जितना स्टाइलिश है, उतना ही मजबूत भी है.

बढ़िया डिस्प्ले और दमदार परफॉर्मेंस 

डिस्प्ले की बात करें तो रियलमी C61 में आपको 6.78 इंच का लंबा और चौड़ा LCD पैनल मिलता है. यह HD+ रेजॉल्यूशन, 560 निट्स की पीक ब्राइटनेस और 90Hz रिफ्रेश रेट जैसी शानदार खूबियां ऑफर करता है. गेमिंग और वीडियो देखने के लिए यह डिस्प्ले एकदम सही है.

- Advertisement -

प्रोसेसर के तौर पर इसमें UNISOC T612 SoC दिया गया है. साथ ही, रियलमी C61 वर्चुअल रैम एक्सपेंशन को भी सपोर्ट करता है, जो रैम को 4GB तक बढ़ा सकता है. स्टोरेज को बढ़ाने के लिए इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है.

अच्छा कैमरा और दमदार बैटरी  

फोटो और वीडियो के शौकीनों के लिए रियलमी C61 में पीछे की तरफ 32 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है. इसके साथ में एक डेप्थ सेंसर भी मौजूद है. सेल्फी के लिए सामने की तरफ 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है. रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए ये कैमरे काफी अच्छे हैं.

- Advertisement -

अब बात आती है बैटरी की. रियलमी C61 में आपको 5,000mAh की दमदार बैटरी मिलती है. यह पूरे दिन आसानी से चलती है और जरूरत पड़ने पर आप इसे 10W चार्जिंग सपोर्ट से जल्दी चार्ज भी कर सकते हैं.

कीमत  

रियलमी C61 को भारतीय बाजार में दो रंगों – सफारी ग्रीन और मार्बल ब्लैक में लॉन्च किया गया है. यह तीन स्टोरेज वेरिएंट्स – 4GB + 64GB, 4GB + 128GB और 6GB + 128GB में आता है. बेस मॉडल की शुरुआती कीमत 7,699 रुपये है,

- Advertisement -

Latest News

Share This Article