नई दिल्ली Realme GT 7 Pro launch: रियलमी ऐसी कंपनी है जिसके स्मार्टफोन को हर कोई पसंद करता है। इस स्मार्टफोन का प्रोसेसर और बैटरी बैकअप इसे खास बनाता है। हाल ही में रियलमी अपने नए फोन  Realme GT 6 को मार्केट में पेश करने की तैयारी में है। इसका ग्लोबल वेरिएंट 20 जून को लॉन्च हो गया होगा।

रियलमी के इस स्मार्टफोन के लॉन्च होने में काफी दिन बाकी हैं। लेकिन इसी बीच में दूसरे फोन की काफी चर्चा हो रही हैं। दरअसल हम Realme GT 7 Pro की बात कर रहे हैं। कंपनी का ये स्मार्टफोन इस साल के आखिर में चीन और भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

बीते साल दिसंबर में कंपनी ने रियलमी जीटी 5 प्रो को लॉन्च किया गया था। ऐसे में ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये फोन दिसंबर में मार्केट में दस्तक दे सकता है। चलिए इस अपकंमिग स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में जानते हैं।

फोन में होगी 6000mAh की बैटरी

लीक रिपोर्ट के मुताबिक रियलमी का ये फोन स्नैपड्रैगन 8 जनरेशन 3 प्रोसेसर पर काम करेगा। क्वालकॉम का ये प्रोसेसर अक्टूबर में पेश होने वाला है। रियलमी जीटी 7 प्रो इस प्रोसेसर के साथ ग्लोबल बाजार में लॉन्च होने वाला ये पहला स्मार्टफोन होगा।

वहीं टिप्सर ने बताया है कि कंपनी ने इस फोन में अल्ट्रा लार्ज बैटरी देने जा रही है। जो कि 6000mAh की बैटरी होगी। एक टिप्सर पिकाचू ने कहा कि कंपनी ने इस फोन में पेरिस्कोप प्लस टेलिफोटो कैमरा दे सकती है। कंपनी ने इस फोन में अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर देने वाली है।

20 जून को आएगा रियलमी जीटी 6

रियलमी का ये स्मार्टफोन जीटी निओ 6 के रीब्रैंडेड वर्जन के तौर पर मार्केट में पेश हो सकता है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें कंपनी ने 6.78 इंच का 1.5K एलटीपीओ अमोल्ड डिस्प्ले ऑफर करेगी। प्रोसेसर के तौर पर इसमें स्नैपड्रैगन 8 एस जनरेशन 3 दिया जा सकता है।

वहीं फोटोग्राफी के लिए 50एमपी का ड्यूल रियर कैरा सेटअप दे सकती है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32एम पी का फ्रंड कैमरा मिलने की संभावना है। इसकी बैटरी में 120W की फास्ट चार्जिंग होगी।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...