दोस्तों अगर आप एक किफायती दाम में दमदार स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे है ? तो आने वाले दिनों में सैमसंग का Samsung Galaxy A06 आने वाला है. हाल ही में, इस फोन को ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स (BIS) की वेबसाइट पर देखा गया है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत में जल्द ही इसकी लॉन्चिंग हो सकती है.

दोस्तों अभी तक A06 के फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिली है, लेकिन कुछ लीक्स से हमें कुछ अंदाजा जरूर लग जाता है. चलिए, इस फ़ोन के बारे में जानते है

 

दमदार प्रोसेसर 

BIS लिस्टिंग से तो सिर्फ डुअल सिम सपोर्ट की जानकारी मिलती है, लेकिन माना जा रहा है कि A06 में MediaTek Helio G85 प्रोसेसर और 6GB रैम मिल सकती है. यह प्रोसेसर गेमिंग और रोजमर्रा के कामों को आसानी से संभाल सकता है.

बड़ी स्क्रीन और दमदार बैटरी 

यूं तो अभी कैमरा और डिजाइन की जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि A06 में 6.7 इंच की HD+ Infinity-U डिस्प्ले होगी, जैसा कि इसके पिछले मॉडल Galaxy A05 में देखने को मिला था. इसके अलावा, 5000mAh की दमदार बैटरी के साथ 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिल सकता है. यह कॉम्बो आपको पूरे दिन बिना किसी परेशानी के फोन चलाने की सुविधा देगा.

कैमरा 

इस बारे में अभी कुछ कहना मुश्किल है, लेकिन A05 के कैमरे को आधार मानें तो A06 में भी पीछे की तरफ 50MP का मेन कैमरा और 2MP का डेप्थ सेंसर मिल सकता है. वहीं, सेल्फी के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है.

कब होगा लॉन्च 

फिलहाल, सैमसंग ने अभी तक A06 की लॉन्चिंग को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. लेकिन BIS पर लिस्ट होने से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जल्द ही भारतीय बाजार में यह स्मार्टफोन दस्तक दे सकता है. लॉन्चिंग की सही तारीख के लिए हमें कंपनी के ऐलान का इंतजार करना होगा.

My name is Manoj Kumar Lodh. I have been passionate about writing since childhood. I love to learn about new things happening in the country and the world and to research them. I have been writing articles...