iPhone 17 में मिलेंगे कई बड़े बदलाव, ये खास बात लोगों को बनाएगी दीवाना!

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली iPhone 17 series: अगर आप आईफोन 17 का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। बता दें आईफोन 17 में काफी बदलाव होने वाले हैं। इसको देखकर फैंस खुश हो जाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक अगले साल लॉन्च होने वाला आईफोन अभी तक सबसे पतला आईफोन होगा।

एप्पल अपने आईफोन के साथ-साथ मैकबुक और एप्प्ल वॉट को भी स्लिम और आकर्षक बनाने की तैयारी कर रहे हैं। इस समय एंड्रॉइड स्मार्टफोन ब्रांड पतले स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है।ऐप्पल ने भी अभी भी आईफोन की बिल्ड में ये बदलाव करने का फैसला कर लिया है।

Also Read: Insect Killer: बारिश के दिनों में कीड़े मकोड़े करते हैं नींद हराम? घर में लगाएं ये डिवाइस, हो जाएंगे गायब!

एप्पल डिवाइस की मोटाई भी काफी कम है

ऐप्पल एनालिस्ट ने बताया कि एप्पल अपनी डिवाइस की मोटाई को कम करने वाला है। हाल ही में ऐप्पल ने आईपैड प्रो लॉन्ट किया था, जो कि पिछले जनरेशन से काफी पतला था। इसके अलावा कंपनी अपने दूसरे अपकंमिंग स्मार्टफोन की मोटाई को और भी कम करने वाले हैं।

वहीं किसी भी डिवाइस की मोटाई को कम करने कंपनी के लिए आसान नहीं है। इनमें काफी तरह की चुनौतियों का सामना करना होगा। कंपनी को स्मार्टफोन में लगने वाले हार्डवेयर को भी जगह के हिसाब से एडजस्ट किया जाता है। इसके साथ में इनोवेटिव तकनक का उपयोग किया जाता है।

Also Read: लूट लो.. 10 हजार रुपये की खरीद में मिल रहे 5G फोन्स, Amazon के सुपरस्टोर ने मचाया धमाल

कम्पैक्ट फर्म फैक्टर

iPhone 17 के कम्पैक्ट फर्म फैक्टर की बात करें तो इसमें सबसे ज्यादा बैटरी लगाने में समस्या आ सकती है। एप्पल अपने आने वाले स्मार्टफोन की बैटरी को कॉम्पैक्ट करेगी। इसके अलावा कैमरै सेंसर में भी ये बदलाव देखने को मिल सकता है। वहीं इस साल लॉन्च होने वाले IPHONE 16 सीरीज में भी यूजर्स को काफी प्रकार के बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

बीते दिनों सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल के इस साल लॉन्च होने वाले आईफोन 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स में पहले की जनरेशन के मुकाबले काफी बड़ा डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा ऐप्पल अपनी नई आईफोन 16 सीरीज के हार्डवेयर में काफी प्रकार के बदलाव करने जा रही है। ऐप्पल की ये सीरीद इस साल सितंबर में पेश हो सकती है। बीते साल कंपनी ने पहली बार आईफोन में यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट का उपयोग किया था।

Also Read: 9 जुलाई को 100W के साथ महंगे फोन्स की बैंड बजाने आ रहा Realme का बवाल मचा देने वाला फोन!

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow