नई दिल्ली: iPhone 15 vs Pixel 8: लोकप्रिय स्मार्टफोन ब्रांड एप्पल की तरफ से 12 सितंबर को  iPhone 15 सीरीज लॉन्च की जाएगी। इस सीरीज का इंतजार काफी समय से किया जा रहा है। आप स्मार्टफोन के  लॉन्च इवेंट को एप्पल के यूट्यूब चैनल के जरिए घर बैठे देख सकेंगे। यह इवेंट 12 सितंबर रात 10:30 बजे से शुरू होगा। वहीं दूसरी तरफ अगले महीने गूगल 4 अक्टूबर को पिक्सल 8 सीरीज लॉन्च करेगी। दोनों ही सीरीज पिछले मॉडल के मुकाबले बेहतर डिजाइन, कैमरा और दूसरे अपडेट्स के साथ आने वाले हैं। गूगल के फोन में आपको इस बार AI टूल फीचर देखने को मिलेगा।

iPhone 15 और 15 प्रो  (डिजाइन और कीमत)

इस सीरीज में चार फोन को लॉन्च किया जाएगा, जिनमें iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max शामिल हैं। बताया जा रहा है कि एप्पल ‘प्रो मैक्स’ को अल्ट्रा नाम से रिप्लेस कर सकती है। वहीं कहा जा रहा है कि कंपनी इस बार बेस वेरिएंट में भी 48MP का कैमरा और डायनामिक आइलैंड फीचर देगी, जो अबतक सिर्फ प्रो वेरिएंट में मिलता है। फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिलेगा।  बैटरी के मामले में भी कंपनी ने कुछ अपग्रेड किए हैं।

कहा जा रहा है कि iPhone 15 की कीमत 799 डॉलर से शुरू हो सकती है। भारतीय बाजार में यह फोन 80,000 रुपये की कीमत पर लॉन्च हो सकता है।

Pixel 8 और Pixel 8 Pro

लीक के अनुसार, पिक्सल 8 में कंपनी 7 के मुकाबले छोटी डिस्प्ले दे सकती है। इसमें 120hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.17 इंच का AMOLED डिस्प्ले मिल रहा है। इस स्मार्टफोन में Tensor G3 चिपसेट,  24W के वायर्ड और 20W के वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,485mAh की बैटरी मिलेगी।

इसे भी पढ़ें- Asia Cup के इतिहास की सबसे दुर्भाग्यशाली टीम, भारतीय टीम के नाम भी ये दर्ज है ये शर्मनाक रिकॉर्ड

पिक्सल 8 में 50MP का GN2 प्राइमरी सेंसर, 12MP का IMX386 अल्ट्रावाइड सेंसर और फ्रंट में 11MP का कैमरा दिया जा सकता है. कीमत की बात करें तो नई सीरीज 60 से 65,000 रुपये के बीच लॉन्च हो सकती है। बता दें कि यह जानकारी लीक्स पर आधारित है। स्मार्टफोन की सही जानकारी आने के बाद पूरी जानकारी मिलेगी।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...