नई दिल्ली: Oppo का नया स्मार्टफोन लॉन्चिंग को लेकर चर्चा में बना है। इस स्मार्टफोन का नाम OPPO Reno 8T 5G है। दरअसल हाल ही में रिपोर्ट आई थी, जिससे पता चलता है कि इस अपकमिंग हैंडसेट को भारतीय बाजार में OPPO F23 के नाम से पेश किया जा सकता है। लेकिन एक और रिपोर्ट सामने आई, जिसमें पता चला कि दोनों स्मार्टफोन बाजार में अलग-अलग लॉन्च किए जाएंगे। फिलाहल कंपनी ने Reno 8T और  F23 की लॉन्चिंग से संबंधित कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, OPPO Reno 8T 5G को भारतीय बाजार में फरवरी के पहले हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है। फ़िलहाल रिपोर्ट से लॉन्च डेट का पता नहीं चला है।

इसे भी पढ़ें- माइलेज, पॉवर और स्टाइल में सबसे आगे है Yamaha Fascino, जानें इसके सबसे सस्ते प्लांस

लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सीरीज के तहत रेनो 8टी 4जी और रेनो 8टी 5जी फोन को लॉन्च किया जायेगा। ओप्पो रेनो 8T 5G स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 695 SoC द्वारा संचालित हो सकता है। जबकि, 4G वेरिएंट में MediaTek Helio G99 SoC की सुविधा होने की उम्मीद है। हालांकि,ओप्पो ने अभी तक स्मार्टफोन लॉन्च करने की पुष्टि नहीं की है।

इसके अतिरिक्त, एक टिप्सटर के मुताबिक, Oppo Reno 8T 4G स्मार्टफोन को काले, नीले और स्टारलाइट कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। टिपस्टर ने 5G मॉडल के स्पेसिफिकेशन भी साझा किए, जिसमें स्नैपड्रैगन 695 5G चिपसेट, LPDDR4x रैम, UFS 2.2 स्टोरेज और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.67-इंच AMOLED-10bit डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। इसके अलावा फोन में 67W वायर्ड फास्ट चार्जिंग के साथ 4800mAh की बैटरी दी जा सकती है। फोन Android 13 पर काम करेगा। फ़ोन में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसमें 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा शामिल है। मुख्य कैमरे के साथ दो 2-मेगापिक्सेल कैमरे हो सकते हैं।

दूसरी ओर, ओप्पो रेनो 8T में प्रोसेसर के तौर पर Mediatek Helio G99 चिपसेट दिया जा सकता है। इसके अलावा ओप्पो का ये फोन 8GB RAM के साथ आएगा। फोन 33W वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट कर सकता है और Android 13 पर काम कर सकता है। एक लीक से पता चलता है कि Reno 8T 4G में 100 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा देखने को मिल सकता है। लीक रिपोर्ट्स की मानें तो ओप्पो रेनो 8T की कीमत भारत में 30,000 रुपये से कम हो सकती है।

इसे भी पढ़ें- OnePlus का धाकड़ स्मार्टफोन, फीचर्स और कैमरा देख लड़कियां होंगी क्रेजी

वर्तमान में, ओप्पो रेनो 8 5 जी की कीमत 29,999 रुपये और प्रो मॉडल की कीमत 45,999 रुपये है। हालांकि, दोनों फोन का भारत में केवल एक ही वेरिएंट है। प्रो वेरिएंट में केवल 12GB रैम और 256GB स्टोरेज है। नया ओप्पो, अगर वे भारत में लॉन्च करते हैं, तो 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आ सकते हैं।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...