SmartXonnect फीचर के साथ आई नई TVS Raider, लुक देख देख हो जाएंगे दीवाने

TVS Raider: टीवीएस मोटर्स (TVS Motors) ने देश के टू व्हीलर बाजार में SmartXonnect टेक्नोलॉजी के साथ अपनी नई बाइक टीवीएस रेडर 125 (TVS Raider 125) को पेश कर दिया है। इस बाइक को स्मार्ट कनेक्ट के साथ ही कई अन्य आधुनिक फीचर्स के साथ बाजार में उतारा गया है। इस बाइक की भारतीय बाजार में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 99,990 रुपये है। इस रिपोर्ट में आज हम आपको इस बाइक से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी देंगे। ऐसे में अगर आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें:-450 दिन पुरानी Tata Nexon बिक रही कौड़ियों के भाव, मात्र इतने रुपये में तुरंत करें खरीदारी

TVS Raider 125 Smartxonnect का कनेक्टिंग फीचर

इस बाइक में कंपनी ने स्मार्ट कनेक्ट के साथ 5 इंच का टीएफटी स्क्रीन लगाया है। ऐसे में इस स्मार्ट कनेक्ट फीचर की मदद से आप अपने स्मार्टफोन को बाइक से कनेक्ट कर सकते हैं और कॉल, एसएमएस, नोटिफिकेशन, वेदर अपडेट, टर्न बाय टर्न नेविगेसन जैसे फीचर्स का उपयोग कर सकते हैं।

वहीं तेल खत्म होने से पहले ही इसमें लगा स्मार्ट कनेक्ट डिस्प्ले बाइक में ऑटो मोड में नियर बाय पेट्रोल पंप का नेविगेशन स्क्रीन पर ऑन कर देता है। ऐसे में इस बाइक में तेल खत्म होने से पहले ही आप अपने नजदीकी पेट्रोल पंप से पेट्रोल भरवा सकते हैं। इसमें कंपनी वॉयस रिकग्निशन का फीचर भी ऑफर करती है। जिससे बाइक को कमांड भी दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:-स्टाइल और पॉवर दोनों का बेजोड़ मेल है Bajaj Avenger, इतनी कम कीमत पर फिर नहीं मिलेगी ऐसी बाइक,जानें ऑफर

TVS Raider 125 Smartxonnect के स्पेसिफिकेशन्स

इस बाइक में कंपनी ने एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित थ्री वाल्व वाला इंजन लगाया है। यह सिंगल सिलेंडर वाला 124.8 सीसी का इंजन है। इस इंजन की क्षमता 7,500  आरपीएम पर 11.2 बीएचपी की अधिकतम पावर और 6,000 आरपीएम पर 11.2 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की है। इस इंजन के साथ आपको 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी मिलता है।

इस बाइक में दो राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। जिसमें पहला ईको मोड है तो दूसरा पावर मोड है। यह बाइक 99 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार चल सकती है। वहीं कंपनी की माने तो इसकी क्षमता 5.9 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने की है। इस बाइक में कंपनी 67 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ऑफर कर रही है।