Vivo Y01: 5000mAh बैटरी और बड़ी स्क्रीन वाला बजट फोन जानें डिटेल्स

Avatar photo

By

Manoj Kumar

दोस्तों अगर आप एक ऐसा धांसू स्मार्टफोन ढूंढ रहे हैं जो आपकी जेब पर भी हल्का पड़े, तो Vivo Y01 आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है. चलिए आज हम इस फ़ोन के बारे में पूरी डिटेल्स से बताते है

डिजाइन 

Vivo Y01 को देखते ही सबसे पहले जो चीज़ ध्यान खींचती है वो है इसकी स्टाइलिश डिजाइन. ये फोन प्लास्टिक से बना है, लेकिन इसका वजन काफी कम है और ये हाथ में पकड़ने में भी सही है. पीछे की तरफ स्क्वायर शेप का कैमरा मॉड्यूल दिया गया है जो काफी ट्रेंडी दिखता है. ये फोन दो रंगों – एलिगेंट ब्लैक और ग्लिटरिंग ग्रीन में आता है.

Also Read: Monsoon Ac Tips: बारिश में एसी चलाने से पहले जरूर जान लें ये बातें, जानिए कितना होना चाहिए आइडियल टेम्प्रेचर

बढ़िया डिस्प्ले 

Vivo Y01 में 6.51 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है. ये डिस्प्ले देखने में काफी शानदार है और वीडियोज़ या गेम खेलने के लिए तो एकदम लाजवाब है. हालांकि, ये डिस्प्ले हाई रिफ्रेश रेट सपोर्ट नहीं करती है, जो कि इस रेंज के कुछ दूसरे फोन में मिल जाता है. लेकिन अगर आप सिर्फ बेसिक इस्तेमाल के लिए फोन लेना चाहते हैं और हाई रिफ्रेश रेट आपके लिए कोई खास मायने नहीं रखता, तो ये डिस्प्ले आपको निराश नहीं करेगी.

परफॉर्मेंस है दमदार 

Vivo Y01 में MediaTek Helio P35 प्रोसेसर और 2GB रैम दी गई है. ये प्रोसेसर ज्यादा गेमिंग या हैवी ऐप्स चलाने के लिए नहीं बना है. लेकिन रोज़मर्रा के कामों जैसे फोन करना, मैसेज करना, वॉट्सऐप चलाना और यूट्यूब देखना जैसी चीज़ों के लिए ये प्रोसेसर काफी हद तक ठीकठाक काम कर लेता है.

Also Read: जल्दी करें! OPPO के 32MP सेल्फी कैमरा वाले इस हैंडसेट के गिरे दाम, हेवी डिस्काउंट में देख लड़कियां हुई फिदा!

हालांकि, अगर आप मल्टीटास्किंग करते हैं या कई सारे ऐप्स एक साथ ओपन रखते हैं, तो आपको थोड़ी दिक्कत जरूर हो सकती है. स्टोरेज की बात करें तो इसमें 32GB की स्टोरेज दी गई है, जिसे आप मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ा भी सकते हैं.

कैमरा  

Vivo Y01 में पीछे की तरफ सिर्फ एक ही कैमरा दिया गया है, जो 8 मेगापिक्सल का है. वहीं सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. कम रोशनी में फोटोग्राफी के लिए ये कैमरे कुछ खास नहीं हैं, लेकिन दिन की अच्छी रोशनी में ठीक-ठाक तस्वीरें ले ली जाती हैं.

कीमत

अब बात करते है कीमत की तो दोस्तों इस मोबाइल फ़ोन की कीमत 9 हजार के आस पास है। अगर खरीदने का मन बना रहे है तो अपने नजदीकी मोबाइल के दुकान से ले सकते है

Also Read: Air Coolers under 5000 on Amazon: महज 5 हजार से कम में घर लाएं ये Air Cooler, चिपचिपाहट होगी दूर

Manoj Kumar के बारे में
Avatar photo
Manoj Kumar My name is Manoj Kumar Lodh. I have been passionate about writing since childhood. I love to learn about new things happening in the country and the world and to research them. I have been writing articles since 2021, researching and writing articles on health, government schemes, and technology topics. I work very hard to write content so that you can get the right information. Thank you." Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow