नई दिल्ली:Portable AC. देश में इन दिनों हीट वेव से हर कोई परेशान है, जिससे लोगों के घरों में कूलर को फेल ही हो गए है, जिससे अब हर हालात में लोग कम कीमत में एक से बढ़कर एक खासियत के साथ में एसी को लगवाना चाहते हैं, जिससे यहां पर आप के लिए ऐसी धाकड़ एसी के बारे में जानकारी लाए है, जो बड़े काम का है।

दरअसल आप ने अभी तक Split या Window AC का नाम सुना होगा। लेकिन हम जिस एसी के बारे में आपको बताने वाले हैं वो काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। क्योंकि कम कीमत में आने वाला एसी को आप कहीं पर भी फिट करवा सकते हैं। जो हर कमरे में ले जा सकते हैं और बड़े फायदे का एसी है।

बड़े काम का है पोर्टेबल एसी

मार्केट में तरह-तरह के एसी मौजूद है, जिससे यहां पर हम पोर्टेबल एसी के बारे में बात कर रहे है, कई कंपनी इस तरह के एसी बना रही है। जिससे आप को काफी कीमत में एसी मिल जाता है, जो नामी कंपनी एसी को सेल कर रही है।

देश की सबसे बड़ी कंपनी टाटा ने ने Portable AC के नाम से इसे लॉन्च किया गया है। जिससे ग्राहक Croma पर भी आप इसे खरीद सकते हैं। तो वही कंपनी ने इसे 1.5 टन कैपेसिटी में लॉन्च किया है, जिसे साथ भी इसे खरीदा जा सकता है।

इतनी सी है कीमत Portable AC

यहां पर कंपनी के द्धारा सेल की जा रही Portable AC कीकी कीमत काफी अलग-अलग है। लेकिन क्रोमा का 1.5 टन पोर्टेबल एसी खरीदने के लिए आपको 43,990 रुपए खर्च करने होंगे। इसके अलावा कई बैंक डिस्काउंट भी मिलने वाले हैं।

इस पोर्टेबल एसी को फिट करवाने के लिए आपको दीवार में गड्ढे नहीं करवाने होते। कॉपर कंडेंसर के साथ आता है। जिससे आपको कूलिंग भी काफी अच्छी मिलने वाली है। बता दें कि इस एसी की नीचे पहिये से एक जगह से दूसरी जगह लेकर जाने में भी कोई परेशानी नहीं होती है।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...