Health Tips: गर्मी से हर कोई परेशान है. बच्चों से लेकर बूढ़ों तक हर कोई इस बात को लेकर चिंतित है कि गर्मी कब खत्म होगी और बारिश कब खत्म होगी. लोग गर्मी से इस कदर परेशान हैं कि वे अपने घरों से निकलना नहीं चाह रहे हैं. घर से बाहर निकलते ही लोगों की तबीयत खराब हो जाती है.

इस चिलचिलाती धूप और गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो गया है. इस गर्मी में भी जिन लोगों को काम पर जाना है वे सनस्क्रीन लगाकर ही घर से निकल रहे हैं ताकि आप टैनिंग से बच सकें। अगर आप भी अपनी त्वचा को सनबर्न और समय से पहले बूढ़ा होने से बचाने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं कि आप इससे कैसे बच सकते हैं।

 SPF30

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अमेरिकन सोसायटी ऑफ डर्मेटोलॉजी के अनुसार आपको एसपीएफ 30 या इससे अधिक वाले सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए. दरअसल, इसके इस्तेमाल से यह जल प्रतिरोध और ब्रॉड-स्पेक्ट्रम (यूवीए और यूवीबी किरणें) कवरेज प्रदान करने में सक्षम है। यह आयरन ऑक्साइड आपकी त्वचा को धूप से बचाता है और निशान नहीं छोड़ता है।

सनस्क्रीन लगाएं

कहीं भी बाहर जाने से पहले आपको सनस्क्रीन जरूर लगाना चाहिए। कहीं भी बाहर जाने से पहले आपको 15 मिनट का समय लगता है। दरअसल, आपको सनस्क्रीन लगाने के लिए पर्याप्त समय देना चाहिए और इसे लगाने के 15 मिनट बाद ही धूप में बाहर निकलना चाहिए ताकि आपकी त्वचा टैन न हो।

मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट...