Home Care Tips: इन घरेलू सामानों से करें LED स्क्रीन की सफाई, दिखेगी एक दम नई

Avatar photo

By

Govind

Home Care Tips: एलईडी स्क्रीन को साफ करना जरूरी है, लेकिन सही तरीके से। अगर आप गलत चीजों का इस्तेमाल करते हैं तो स्क्रीन खराब हो सकती है। यहां कुछ आसान घरेलू चीजें दी गई हैं जिनकी मदद से आप अपनी एलईडी स्क्रीन को साफ और चमकदार बना सकते हैं।

माइक्रोफाइबर कपड़ा: सबसे पहले एक माइक्रोफाइबर कपड़ा लें। यह कपड़ा नाजुक स्क्रीन के लिए सर्वोत्तम है क्योंकि इस पर खरोंच नहीं पड़ती। स्क्रीन पर जमी धूल को धीरे से पोंछें।

Also Read: क्या है ये रेयर सेंसरी नर्व हियरिंग लॉस, एकदम से सुनाई देना हो जाएगा बंद, समझिए लक्षण

आसुत जल: आसुत जल का प्रयोग करें। एक स्प्रे बोतल में थोड़ा पानी डालें और कपड़े पर हल्का स्प्रे करें। ध्यान रखें, कपड़ा ज्यादा गीला नहीं होना चाहिए। अब इस गीले कपड़े से स्क्रीन को धीरे-धीरे साफ करें।

कॉटन बड्स: स्क्रन के किनारों और कोनों को साफ करने के लिए कॉटन बड्स का उपयोग करें। इसे हल्का गीला करें और कोनों को धीरे से साफ करें।

Also Read: गैस का दर्द या हार्ट अटैक, जानिए हेल्थ एक्सपर्ट्स से शुरुआती लक्षण

कभी-कभी स्क्रीन के छोटे-छोटे कोनों में धूल जमा हो जाती है। इसे हटाने के लिए मुलायम ब्रश का प्रयोग करें। यह ब्रश धूल को अच्छी तरह हटा देगा,

स्क्रीन साफ करते समय कभी भी कठोर रसायनों का प्रयोग न करें। सूखे या खुरदुरे कपड़े से साफ न करें, इससे स्क्रीन पर खरोंचें आ सकती हैं। इसके अलावा बहुत अधिक पानी का उपयोग न करें, पानी अंदर प्रवेश कर सकता है और उपकरण को नुकसान पहुंचा सकता है।

Also Read: Dark Chocolate Benefits: वेट कंट्रोल करने से लेकर हार्ट अटैक तक से बचाता है, जानिए फायदे

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow