2024 Hyundai Alcazar Facelift: Hyundai की मशहूर SUV Hyundai Alcazar जो 2021 से बाजार में धूम मचा रही है अब अपने फेसलिफ्ट अवतार के साथ आने के लिए तैयार है। 9 सितंबर 2024 को लॉन्च होने जा रही इस फेसलिफ्टेड Hyundai Alcazar में बाहरी और अंदर के डिज़ाइन में कई बदलाव किए जाएंगे। Hyundai ने इसे पहले से और भी ज्यादा आकर्षक और आधुनिक बनाने का प्रयास किया है ताकि यह अपने सेगमेंट में सबसे बेहतरीन साबित हो सके। तो आइए जानते हैं कि इस नए मॉडल में क्या सब बदलाव किये गए है।

2024 Hyundai Alcazar Facelift के डिज़ाइन

2024 Hyundai Alcazar के फेसलिफ्ट वर्जन में बहार के डिज़ाइन में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि यह नई Alcazar, Hyundai Creta के अपडेटेड वर्जन से कई डिज़ाइन एलिमेंट्स शेयर करेगी। इसमें फ्रंट में एक नया ग्रिल डिज़ाइन, स्प्लिट-LED हेडलाइट्स, और कनेक्टेड LED DRLs शामिल हो सकते हैं जो इसे एक नई पहचान देंगे।

Read More:  “रोहित शर्मा इतने भुल्लकड़ है की… पूर्व कोच ने किया टीम इंडिया के कप्तान को लेकर किया बड़ा खुलासा

Read More:  चाहिए मंथली खाते में गारंटी इनकम तो ये स्कीम आपके लिए बेस्ट, जान लें खूबियां

2024 Hyundai Alcazar Facelift 1 jpg

ये साइड प्रोफाइल में ज़्यादा बदलाव नहीं होंगे लेकिन नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील्स इसके लुक को और बेहतर बनाएंगे। इसके पीछे की तरफ कनेक्टेड LED टेल लैंप्स के साथ वर्टिकल स्टैक्ड डिज़ाइन इसे Creta से अलग बनाएंगे।

2024 Hyundai Alcazar Facelift के फीचर्स

नई Hyundai Alcazar के इंटीरियर्स भले Creta की तरह दिख सकते हैं लेकिन इसमें एक अलग थीम देखने को मिल सकती है। इस SUV में ड्यूल 10.25-इंच इंटीग्रेटेड डिस्प्ले (एक इंफोटेनमेंट के लिए और दूसरी ड्राइवर डिस्प्ले के लिए) शामिल होंगे। इसके अलावा एक पैनोरमिक सनरूफ, ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम, और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसी सुविधाएं भी हो सकती हैं। Alcazar में 6-सीटर और 7-सीटर विकल्प भी उपलब्ध होंगे।

इसके सेफ्टी की बात करें तो Facelifted Alcazar में 6 एयरबैग्स, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक विद ऑटो होल्ड, और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसके अलावा यह संभावना है कि Hyundai इस नए मॉडल में एडवांस्ड ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी शामिल कर सकती है जो कि अब ज्यादा किफायती Creta SUV में भी उपलब्ध है।

2024 Hyundai Alcazar Facelift 2 jpg

2024 Hyundai Alcazar Facelift के इंजन

इसके इंजन की बात करे तो 2024 Hyundai Alcazar इंजन के मामले में ये मौजूदा मॉडल के समान इंजन विकल्प होने की उम्मीद है। क्योंकि यह सिर्फ एक मिडलाइफ रिफ्रेश है इसलिए इसमें कोई बड़ा बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन होगा जो 160 PS के साथ 253 Nm का टॉर्क जेनेरेट करेगी वही दूसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन है जो 116 PS की पावर के साथ 250 Nm का टॉर्क जेनेरेट करेगी।

Read More:  Bhojpuri Song: Amrapali & Pawan Singh 6-Year-Old Hit ‘Rate Diya Butake’ Trend on Youtube

Read More:  Yamaha RX 100 का इंतजार खत्म, जानिए किस तारीख में लॉन्च होगी फर्राटेदार बाइक

2024 Hyundai Alcazar Facelift की कीमत और मुकाबला

कीमत की बात करे तो 2024 Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट की कीमत मौजूदा मॉडल की तुलना में थोड़ी ज्यादा हो सकती है। इसके बेस मॉडल की कीमत लगभग 17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है। फ़िलहाल Alcazar की कीमत 16.77 लाख रुपये से लेकर 21.28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है। इसका मुकाबला Mahindra XUV700, Tata Safari, और MG Hector Plus जैसी SUVs से होगा।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....