Tata Curve ICE: Tata Motors ने हाल ही में अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक Curve EV को भारत में लॉन्च किया था। अब कंपनी ने घोषणा की है कि Curve का इंटरनल कंबशन इंजन (ICE) वर्जन 2 सितंबर को बाजार में लॉन्च होगा। यह कार पहले ही चर्चा में है और इसके लॉन्च से पहले ही कार प्रेमियों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। तो आइये हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देते है।

Tata Curve ICE के इंजन

इसके इंजन की बात करे तो Tata Curve ICE वर्जन में तीन पावरफुल इंजन ऑप्शंस मिलेंगे। बेस वेरिएंट में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन होगा जो 118 bhp और 170 nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसके साथ ही एक 1.5-लीटर टर्बोडीजल इंजन मिलेगा जो 115 bhp और 260 nm का टॉर्क देगा।

Readd More: Citroen C3 Gets Major Upgrade in 2024

Readd More: 2024 Toyota Camry: A Premium Sedan Overtaken by Budget Options

Tata Curve ICE 3 jpg

इसके अलावा Curve में Tata का नया हाइपरियन 1.2-लीटर डायरेक्ट-इंजेक्शन टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिलेगा जो 125 bhp और 225 nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इस कार के गियरबॉक्स ऑप्शंस में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन (DCT) शामिल होंगे जो इसे हर तरह के ड्राइविंग के लिए बेहतर बनाते हैं।

Tata Curve ICE के फीचर्स

Tata Curve ICE वर्जन फीचर्स के मामले में भी शानदार होगा। इसमें कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स मिलेंगे जैसे 12.3-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और 9-स्पीकर JBL म्यूजिक सिस्टम। इसके अलावा इस कार में वॉइस-असिस्टेड पैनोरामिक सनरूफ, एंबियंट लाइटिंग, 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ इल्यूमिनेटेड लोगो, क्लाइमेट कंट्रोल, और जेस्चर कंट्रोल के साथ पावर्ड टेलगेट भी मिलेगा।

वायरलेस चार्जर, इन-बिल्ट एयर प्यूरीफायर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, 6-वे पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, और 360-डिग्री सराउंड-व्यू सिस्टम भी दिया जाएगा। सेफ्टी के लिए कर्व्व में छह एयरबैग्स स्टैंडर्ड होंगे जबकि चारों पहियों में डिस्क ब्रेक्स, TPMS, ISOFIX माउंट्स, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, और लेवल 2 ADAS जैसी सेफ्टी हार्डवेयर भी उपलब्ध होंगे।

Tata Curve ICE 2 jpg

Tata Curve ICE के वेरिएंट्स और कीमत

Tata Curvv ICE पांच वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा – स्मार्ट, स्मार्ट प्लस, प्योर, क्रिएटिव, और क्रिएटिव प्लस। इसकी कीमत की बात करे तो इसकी कीमत 12 लाख रुपये से 18 लाख रुपये के बीच हो सकती है जो इसे मिड-रेंज SUV सेगमेंट में एक मजबूत प्रतियोगी बनाती है।

Curve ICE का मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Grand Vitara, Volkswagen Tiguan, Skoda Kushaq, और Toyota Urban Cruiser Hyrider जैसी कारों से होगा। इसके अलाव Citroen Basalt जैसी बाकी कूपे-SUV भी इस सेगमेंट में होंगी जो इसे और भी रोमांचक बना देंगी।

Readd More: Kangana Ranaut लाइफ पार्टनर को क्यों मानती हैं डिजास्टर? एक्ट्रेस के कहा कि…

Readd More: Mahindra Thar Roxx: जानिए 10 बेहतरीन फीचर्स जो तीन-दरवाजे वाली Thar से अलग हैं

Tata Curvv ICE के लॉन्च से भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में एक नया उत्साह आएगा। इसके पावरफुल इंजन, हाई-टेक फीचर्स, और आकर्षक डिजाइन इसे SUV सेगमेंट में एक प्रमुख प्रतियोगी बनाते हैं। अगर आप एक नई SUV खरीदने सोंच रहे हैं तो Tata Curvv ICE आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकती है।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....