नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में मिली हार को अब भुला दिया है। उन्होंने कहा है कि यह हार उनके लिए काफी दर्दनाक थी, लेकिन उन्होंने खुद को इससे उबरने के लिए समय दिया और अब आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।

मार्करम ने कहा कि फाइनल में हारने के बाद उन्हें काफी निराशा हुई थी। उन्होंने कहा कि इस हार को पचा पाना काफी मुश्किल था, लेकिन उन्होंने खुद को इससे उबरने के लिए समय दिया और अब आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं। मार्करम ने कहा कि उन्होंने इस दौरान खुद को क्रिकेट की बातचीत से दूर रखा और खुद को रिचार्ज करने का मौका दिया।

साउथ अफ्रीका की टीम अब वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज में मार्करम की अगुवाई में साउथ अफ्रीका की टीम वापसी करना चाहेगी। टी20 विश्व कप फाइनल में हार के बाद साउथ अफ्रीका की टीम को निराशा का सामना करना पड़ा था, लेकिन अब वे इस हार से उबरकर आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।

मार्करम ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में उनकी टीम का फोकस अच्छा प्रदर्शन करना है। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज की टीम काफी मजबूत है और उनसे मुकाबला करना आसान नहीं होगा। लेकिन साउथ अफ्रीका की टीम भी अच्छी है और वे इस सीरीज में अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने की कोशिश करेगी।

साउथ अफ्रीका के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है। उन्हें इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके अपना विश्वास वापस हासिल करना होगा। टी20 विश्व कप फाइनल में भारत से मिली हार के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन काफी महत्वपूर्ण होगा।

Priyanshu Meena is a multifaceted content writer at Times Bull, adept at covering a wide range of topics including sports, business, and the ever-evolving world of automobiles. With a keen eye for detail...