Raksha Bandhan Mehndi Design: कल यानी कि 19 अगस्त को रक्षाबंधन का पावन त्योहार मनाया जाएगा। ये त्योहार खासतौर पर बहनों और भाइयों का होता है। इस दिन सभी भाई प्रण लेते हैं कि जीवन भर के लिए वे अपनी बहनों की रक्षा सदैव करेंगें। वहीं, इस खास त्योहार में सभी युवतियां और महिलाएं अपने हाथों में मेहँदी भी लगाती हैं। अगर आप भी इस पावन और शुभ अवसर पर अपने हाथों को मेहँदी के डिज़ाइन की ख़ूबसूरती से सजाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए कुछ लेटेस्ट और यूनिक डिज़ाइन को लेकर के आ गए हैं।

mehndi design

सिंपल मेहँदी डिज़ाइन (Simple Mehndi Design)

simple mehndi jpg
त्योहार कोई सा भी हो लेकिन सिंपल मेहंदी डिज़ाइन लगाना सबसे ज्यादा यूनिक और अट्रैक्टिव लगता है। क्यूंकि इसकी डिज़ाइन इतनी प्यारी होती है कि आपके हाथों की ख़ूबसूरती चार गुना तक बढ़ जाती है। वहीं, ये इंडियन से लेकर के वेस्टर्न ड्रेसेस के साथ भी जचती है।

राखी मेहँदी डिज़ाइन

rakhi mehndi
राखी मेहँदी डिज़ाइन इसे न केवल रक्षाबंधन के त्योहार पर महिलाएं लगाती हैं बल्कि आजकल शादी से लेकर किसी बड़े इवेंट में भी ये डिज़ाइन काफी ज्यादा वायरल है। इसमें आपके हाथों की कलाई के पास ब्रेसलेट और उँगलियों पर छोटे-छोटे डिज़ाइन बनाकर अपने हाथों को स्पेशल लुक दिया जाता है।

फूल वाली मेहँदी डिज़ाइन

flower mehndi

फूल वाली मेहँदी भी आजकल बहुत ट्रेंड में चल रही है, ये डिज़ाइन सिंपल और अट्रैक्टिव लगती है। स्पेशली अगर आप सूट या साड़ी पहनने के बारे में सोंच रहे हैं तो इस डिज़ाइन को जरूर ट्राई करें।

जाली मेहँदी डिज़ाइन

jali vali mehndi
जाली मेहँदी डिज़ाइन भी आजकल बहुत ही ज्यादा ट्रेंड में चल रही है, ये डिज़ाइन थोड़ी महीन है लेकिन दिखने में उतनी ही अलग और यूनिक सी लगती है। साथ ही बॉक्स के साथ इसमें खूब सारी बिंदी की डिज़ाइन काफी ज्यादा जचती है।

बॉक्स मेहँदी डिज़ाइन

box mehndi design

अगर आप खुद से ही मेहँदी लगाना चाहती हैं और आपको मेहँदी लगाना नहीं आता है तो बॉक्स डिज़ाइन की मेहँदी को ट्राई कर सकती हैं। इसके लिए आपको बड़े-बड़े बॉक्सेस को बनाना है, फिर स्माल बॉक्सेस को बनाते जाना है। ये डिज़ाइन काफी ज्यादा शानदार है दिखने में और अट्रैक्टिव भी।

Neelam Singh is a skilled content writer with 3 years of experience crafting engaging and informative articles. Her passion for research and clear communication allows her to translate complex topics into...