Bajaj Platina 100 : आज के समय में हर कोई व्यक्ति अपने लिए एक शानदार माइलेज वाली बाइक खरीदना पसंद करते है क्योंकि माइलेज वाली बाइक रोजाना कामों के लिए और लंबे सफर के लिए बेस्ट होती है। आज हम आपको देश की मशहूर कंपनी बजाज की एक शानदार बाइक के बारे में बताने जा रहे है जो मार्केट में काफी टाइम से धूम मचा रही है। इस बाइक का नाम बजाज प्लेटिना 100 है। इस बाइक में आपको शानदार माइलेज के साथ शानदार फीचर्स भी मिल जाते है।

अगर आप भी अपने रोजाना काम और ऑफिस जाने के लिए एक बढ़िया माइलेज वाली बाइक खरीदने का सोच थे है जिसमे आपको मेंटेनेंस का खर्चा भी कम लगे तो आपके लिए बजाज की प्लेटिना 100 सीसी बाइक सबसे बेस्ट होगी। इस बाइक में आपको 90-95 km का शानदार माइलेज मिल जाता है जो बाकी की 100 सीसी सेगमेंट की बाइक में नही मिलता है। आइए जानते है इस बेस्ट माइलेज वाली बाइक के बारे में सम्पूर्ण जानकारी।

Bajaj Platina 100 स्पेसिफकेशन 

इंजन = 102 cc सिंगल सिलिंडर

माइलेज = 70 kmpl

पावर = 7.9 PS @ 7500 rpm

टार्क = 8.3 Nm @ 5500 rpm

फ्यूल टैंक = 11 लीटर

ब्रेक = ड्रम ब्रेक

Bajaj Platina 100 इंजन

बजाज प्लेटिना 100 बाइक के इंजन की बात करे तो इसमें आपको 102cc का bs6 इंजन दिया जा रहा है जो 7.69 bhp की अधिकतम पावर और 8.34 Nm ka टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक के इंजन को कुल 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, वही इसके माइलेज की बात करे तो इसमें आपको 90 से 95 किलोमीटर का शानदार माइलेज मिल जाता है जो आपके लंबे सफर के लिए बेस्ट बाइक होगी।

Bajaj Platina 100 jpg

Read More : अरे वाह! हीरो करने जा रहा मार्केट में धमाका, जल्द ला रहा अपना नया डेस्टिनी 125 स्कूटर, जानें कीमत

Bajaj Platina 100 फीचर्स

अब इस बजाज प्लेटिना 100 बाइक के फीचर्स की बात करे तो इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, एनालॉग स्पीडोमीटर, डिजिटल एडोमिटर, डिजिटल टेकोमिटर साथ ही अगले और पिछले टायर में ड्रम ब्रेक जैसे कई शानदार फीचर्स दिए गए है। इस बाइक में आपको 11 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया का रहा है।

Bajaj Platina 100 2 jpg

Bajaj Platina 100 कीमत

अगर आप भी रोजाना काम और ऑफिस जाने के लिए एक शानदार माइलेज वाली बाइक खरीदने का प्लान बना रहे है तो आपके लिए बजाज प्लेटिना 100 सीसी बाइक सबसे बेस्ट होगी। इस बाइक की कीमत की बात करे तो कंपनी ने इसे भारतीय बाजार में 66,999 रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया हैं। कंपनी ने इस बाइक को मार्केट में 4 कर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है जिसमे आपको शानदार कलर मिल जाते है जिसके चलते आप अपनी पसंद के कलर की इस बाइक को खरीद सकते है।

Read More : मार्केट में तहलका मचाने आ रहा सैमसंग का नया 5G फ़ोन, लांच से पहले लिक हुए फीचर्स, देखें

Read More : सरकार दे रही इस योजना के तहत मजदूरों को हर महीने 3000 रुपये की सहायता, ऐसे करे आवेदन