Hyundai Alcazar 2024 फेसलिफ्ट: Hyundai ने अपनी लोकप्रिय SUV Alcazar का नया फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है जो 9 सितंबर को लॉन्च होगी। इससे पहले कंपनी ने इस SUV की पहली फोटो सामने की हैं। इसके साथ ही आज से इसकी बुकिंग भी शुरू हो गई है जिसकी शुरुआती कीमत 25,000 रुपये रखी गई है।

नई Alcazar फेसलिफ्ट जो की अपने शानदार फीचर्स से Tata Safari, XUV700 और MG Hector Plus जैसी SUV को टक्कर देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। तो आइए जानते हैं इस नई SUV की खासियत।

Hyundai Alcazar 2024 फेसलिफ्ट की बुकिंग

2024 Hyundai Alcazar की बुकिंग के बारे में बात करे तो इसकी बुकिंग के बारे में बात करते हुए Hyundai Motor India Limited के व्होल-टाइम डायरेक्टर और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर श्री तरुण गर्ग ने कहा “Hyundai Motor India Limited में हम भारतीय ग्राहकों को विविध SUV पोर्टफोलियो पेश करने पर गर्व महसूस करते हैं। हम अपने प्रीमियम SUV नए Hyundai ALCAZAR की बुकिंग शुरू करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं।

Read More: Bhojpuri Song: Nirahua & Amrapali Bedroom Romance ‘Muh Pe Atak Jata’ Song goes viral on internet

Read More: Maruti Suzuki Dzire 2024: Features, Price, and Launch Date

2024 Hyundai Alcazar facelift 4 jpg

Hyundai Alcazar 2024 फेसलिफ्ट के इंटीरियर फीचर्स

इसके इंटीरियर की बात करे तो 2024 Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट का इंटीरियर भी नई 2024 Creta फेसलिफ्ट से मिलती जुलती है। इसमें ड्यूल 10.25-इंच स्क्रीन मिलेंगी जो इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए हैं। इसके टॉप वेरिएंट्स के लिए ड्यूल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल भी उपलब्ध हो सकता है। इसके अलावा इसमें वॉयस कंट्रोल्ड पैनोरमिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स और ड्यूल कैमरा डैश कैम सेटअप जैसी फीचर्स पहले से ही शामिल हैं।

Hyundai Alcazar 2024 फेसलिफ्ट के डिज़ाइन

Hyundai Alcazar 2024 फेसलिफ्ट में कई नए डिजाइन एलिमेंट्स जोड़े गए हैं जो इसे एक नया और प्रीमियम लुक देते हैं। सबसे खास बात है इसके नए H-आकार के LED DRLs, जो SUV के बड़े डाइमेंशन्स के हिसाब से डिजाइन किए गए हैं। इसके अलावा इस नए मॉडल में बड़ी ग्रिल है जिसमें हॉरिज़ॉन्टल स्लैट्स हैं जबकि पुराने मॉडल में स्टडेड ग्रिल डिजाइन था।

इसके साइड प्रोफाइल में भी कुछ नए बदलाव देखने को मिलते हैं। नए Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट में नए एलॉय व्हील्स, रीफ्रेश्ड बॉडी क्लैडिंग और मॉडिफाइड डोर पैनल्स शामिल हैं। पारंपरिक डोर हैंडल्स और ब्लैक-आउट पिलर्स पहले की तरह ही रहेंगे। पीछे की तरफ टेलगेट को एक नया और आधुनिक लुक दिया गया है। टेल लाइट्स को भी नया डिज़ाइन मिला है जिसमें वर्टिकल और हॉरिज़ॉन्टल लाइटिंग एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है जो SUV के रियर प्रोफाइल को और भी रिफाइंड बनाते हैं।

2024 Hyundai Alcazar facelift 5 jpg

Hyundai Alcazar 2024 फेसलिफ्ट के फीचर्स

Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट के फीचर्स की बात करे तो इसमें एयर प्यूरीफायर, AQI डिस्प्ले, Bose प्रीमियम साउंड सिस्टम, वायरलेस चार्जर और सभी रो के लिए USB चार्जिंग पोर्ट्स जैसे फीचर्स भी पहले की तरह बने रहेंगे। नई Alcazar फेसलिफ्ट 6-सीटर और 7-सीटर कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध होगी। साथ ही Hyundai Alcazar में 70 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स भी हैं। इसे 4 वेरिएंट्स – Executive, Prestige, Platinum और Signature में पेश किया जाएगा।

Hyundai Alcazar 2024 फेसलिफ्ट के इंजन

नई 2024 Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट के इंजन और पावरट्रेन ऑप्शंस वही रहेंगे जो मौजूदा मॉडल में उपलब्ध हैं। इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल टर्बो GDi इंजन है जो 160 PS पावर और 253 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड DCT ट्रांसमिशन ऑप्शंस के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा 1.5-लीटर डीजल CRDi इंजन भी उपलब्ध होगा जो 116 PS पावर और 250 Nm टॉर्क जेनेरेट करता है।

Read More: Hyundai Alcazar Facelift, Kia Carnival, EV9: New Cars in India

Read More: Limited Time Offer: Volkswagen India’s August Car Sale with Massive Discounts

इस SUV में इको, कंफर्ट और स्पोर्ट ड्राइव मोड्स भी दिए गए हैं। इसके ट्रैक्शन कंट्रोल मोड्स में स्नो, सैंड और मड विकल्प हैं जो परफॉर्मेंस, रेस्पॉन्सिवनेस और सेफ्टी को और बेहतर बनाते हैं।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....