BSA Gold Star 650 एक बेहद ही धांसू बाइक है। इसका नाम सुनते ही दिमाग में एक क्लासिक मोटरसाइकिल आती है। आपको जानकारी करदें की ये मॉडल 2021 में भारत में लॉन्च हुआ था, बाइक अपने विंटेज लुक और शानदार परफॉरमेंस से सभी का ध्यान खींचा है। बाइक की लुक और डिज़ाइन भी काफी धांसू है। आइए इस मोटरसाइकिल के बारे में विस्तार से जानें।

BSA Gold Star 650 की इंजन

अब बात करे इंजन की तो BSA Gold Star 650 में एक 652cc का सिंगल-सिलेंडर DOHC 4-वाल्व लिक्विड-कूल्ड इंजन लगा है। और ये यह इंजन 5,000rpm पर 45bhp का पावर और 4,000rpm पर 55Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड ट्रांसमिशन भी दिया गया है। आपको बता दे की यह मॉडल मध्य प्रदेश के पिथमपुर प्लांट से निर्यात किया जाता है। बाइक काफी दमदार है। इसकी डिमांड भी ज्यादा है। अगर आप राइड करने के लिए ये बाइक लेना चाहते है। तो आपके लिए ये बाइक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

BSA Gold Star 650 2 1

Ather Rizta: India’s First Family Electric Scooter with Largest Seat and Storage

Royal Enfield Classic 350: Updated with New Features, Colors, and J-Platform

BSA Gold Star 650 की क्लासिक डिजाइन

डिज़ाइन की बात करे तो BSA Gold Star 650 का डिजाइन क्लासिक है। इसके राउंड हेडलाइट, मस्कुलर टियरड्रॉप शेप का फ्यूल टैंक और साइड-माउंटेड एग्जॉस्ट सिस्टम इस मोटरसाइकिल को एक विंटेज लुक देते हैं। इसके अलावा बाइकमें आपको कई सारे धांसू फीचर्स भी देखने को मिलता है।

शानदार सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम

BSA Gold Star 650 में फ्रंट में 41mm टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ड्यूल शॉक एब्जॉर्बर जैसे धांसू फीचर्स दिया हुवा है। इसके साथ 18-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर स्पोक व्हील्स पर पिर्रेली फैंटम स्पोर्ट्सकॉम्प टायर लगाए गए हैं। ब्रेकिंग सिस्टम के लिए ड्यूल सिंगल डिस्क का इस्तेमाल किया गया है।

BSA Gold Star 650 की कलर ऑप्शंस और टॉप स्पीड

कलर की बात करे तो BSA Gold Star 650 हाइलैंड ग्रीन, इनसिग्निया रेड, मिडनाइट ब्लैक, डॉन सिल्वर और लेगेसी सिल्वर कलर में उपलब्ध है। और टॉप स्पीड की बात करे तो 166 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड है। इसमें 12-लीटर का फ्यूल टैंक है ।

BSA Goldstar 650 1

तो दोस्तों BSA Gold Star 650 एक ऐसी मोटरसाइकिल है जो क्लासिक डिजाइन के साथ साथ आधुनिक फीचर्स से भी लैस है। यह उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो एक धांसू और स्टाइलिश मोटरसाइकिल खरीदना चाहते है।

Mahindra Scorpio N vs Thar Roxx: A Closer Look at the Base Models and Features

Maruti Suzuki Grand Vitara: Huge Discounts Available on Hybrid and CNG Models!

My name is Manoj Kumar Lodh. I have been passionate about writing since childhood. I love to learn about new things happening in the country and the world and to research them. I have been writing articles...