Citroen Basalt: Citroen India ने अपनी पहली Mainstream SUV Coupé, Citroen Basalt को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। यह कार न केवल अपने स्टाइलिश डिजाइन और एडवांस्ड फीचर्स के लिए चर्चा में है बल्कि इसकी शानदार कीमत ने भी पूरी इंडस्ट्री में हलचल मचा दी है। Citroen Basalt की कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होकर 13.62 लाख रुपये तक जाती है। तो आइये हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देते है।

Citroen Basalt की कीमत और वेरिएंट्स

इसकी कीमत की बात करे तो Citroen Basalt को कई वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है जिसमें बेस मॉडल की कीमत 7.99 लाख रुपये है। इसके अलग-अलग वेरिएंट्स की कीमत अलग अलग है।
Citroen Basalt 2 7 jpg
1.2 NA YOU: 7,99,000 रुपये
1.2 NA PLUS: 9,99,000 रुपये
1.2 TURBO PLUS: 11,49,000 रुपये
1.2 TURBO AT PLUS: 12,79,000 रुपये
1.2 TURBO MAX: 12,28,000 रुपये
1.2 TURBO AT MAX: 13,62,000 रुपये

Citroen Basalt का डिज़ाइन

Citroen Basalt का डिज़ाइन इसे बाकी SUV Coupé से अलग करता है। इसका Piano Black Signature फ्रंट ग्रिल, अर्बन डायमंड-कट R16 अलॉय व्हील्स, और LED Vision Projector हेडलैम्प्स इसे एक स्मार्ट और स्टाइलिश लुक देते हैं। इसके अलावा 3D इफेक्ट टेल लैंप्स और हाई अप्रोच और डिपार्चर एंगल्स इस कार की ऑफ-रोडिंग को बेहतर बनता है।

Citroen Basalt के इंटीरियर फीचर्स

इसके इंटीरियर की बात करे तो इस SUV Coupé का इंटीरियर भी बेहद आरामदायक है। इसमें Advanced Comfort सस्पेंशन सिस्टम और स्पेशियस केबिन दिया गया है। इसके लंबे सफर को और भी आरामदायक बनाने के लिए इसमें फर्स्ट-इन-सेगमेंट स्मार्ट टिल्ट कुशन और एडजस्टेबल थाई सपोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
Citroen Basalt 1 8 jpg
इसके अलावा इसमें ट्रॉपिकलाइज्ड ऑटो AC के साथ रियर वेंट्स भी दिए गए हैं जिससे केबिन का टेम्प्रेचर हमेशा सामान रहता है। Citroen Basalt में 26 cm Citroen Connect इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो Wireless Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट करता है। My Citroen Connect 2.0 सिस्टम के साथ आपको 40 से अधिक स्मार्ट फीचर्स मिलते हैं, जिसमें रिमोट इंजन स्टार्ट और जियो-फेंसिंग शामिल हैं।

Citroen Basalt के सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स के मामले में भी यह SUV बेहतरीन है। इसकी बॉडी 85% हाई-ग्रेड स्टील से बनी है और इसमें 6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), हिल होल्ड कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।
Citroen Basalt भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में एक नई क्रांति लाने के लिए तैयार है। इसकी किफायती कीमत, शानदार फीचर्स और Citroen के सर्विस नेटवर्क के साथ यह SUV Coupé भारतीय ग्राहकों के लिए एक परफेक्ट चॉइस साबित हो सकती है। अगर आप एक ऐसी गाड़ी की तलाश में हैं जो स्टाइलिश हो आरामदायक हो और सभी एडवांस्ड टेक्नोलॉजी से भरा हुआ हो तो Citroen Basalt आपके लिए सही विकल्प है।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....