Delhi Premier Leauge 2024:: भारत में इन दिनों दिल्ली प्रीमियर लीग (Delhi Premier Leauge) यानी डीपीएल की खूब चर्चा हो रही है, जिसे लेकर हर किसी के चेहरे पर काफी उत्साह छाया हुआ है. इस लीग में सबसे ज्यादा अगर किसी खिलाड़ी की चर्चा हो रही है तो उसका नाम ऋषभ पंत है. पुरानी दिल्ली 6 की कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत को पहले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है, जिससे फैंस का दिल भी टूट गया.

पहला मुकाबले शनिवार को पुरानी दिल्ली 6 और साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स के बीच खेला गया. मुकाबले में ऋषभ पंत के नेतृत्व वाली साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा. ऋषभ पंत की टीम 6 विकेट से हार गई. टीम भले ही हार गई, लेकिन ऋषभ पंत ने तूफानी बल्लेबाजी कर सबका दिल जीत लिया. हालांकि वे अपने अर्धशतक से जरूर चूक गए. मैच में शुरू से ही दिल्ली सुपरस्टार्स का पलड़ा भारी लग रहा था. इससे फैंस को बड़ा झटका लगा है.

Read More: धमाल मचाने आ रही है! 125cc वाली शानदार Hero Destini 125 स्कूटर, कमाल की माइलेज और कीमत भी कम

Read More: आज ही खरीदें! 75 हजार वाला Honda Aviator स्कूटर, सिर्फ 26 हजार में, जानें कैसे ?

पुरानी दिल्ली ने दिया इतने रन का लक्ष्य

डीपीएल के पहले मुकाबले में पुरानी दिल्ली 6 ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 198 रन का लक्ष्य रखा. रनों का पीछा करने उतरी साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स ने आराम से बल्लेबाजी करत हुए 7 विकेट गंवाकर मैच जीत लिया. इससे प्रियांस आर्या और सार्थक राय ने सलामी बल्लेबाज के रूप में शानदार शुरुआत कर दिल जीत लिया.

पहले विकेट के लिए दोनों ने 87 रन जोड़े. प्रियांश ने 30 गेंदों पर 57 रन की दमदार पारी खेलकर दिल जीत लिया. सार्थक राय ने 26 गेंदों पर 41 रन बनाकर कमाल कर दिया. वहीं, कप्तान आयुष बडोनी ने 29 गेंदों पर तेजतर्रार 57 रन की पारी खेलकर बड़ी चुनौती पेश कर दी. ध्रुव सिंह ने एक रन बनाया, जबकि विकेटकीपर तेजस्वी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. पांचाल ने 13 रन बनाए.

ऋषभ पंत ने कूट डाले इतने रन

डीपीएल के पहले ही मुकाबले में ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाज की. उन्होंने 32 गेंदों का सामना कर 35 रन की पारी खेली. हालांकि 15 रन से वे अर्धशतक बनाने से चूक गए. इसके साथ ही वंश बेदी ने 19 गेंदों पर ताबड़तोड़ 47 रन जड़ दिए. वंश ने 4 चौके और 4 छक्के भी लगाए. ललित यादव 34 रनों के साथ नाबाद रहे.

Read More: शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Hyundai Venue S+, बेहतरीन माइलेज और किफायती कीमत

Read More: GORI NAGORI ने महफिल में हिलाया ऐसे बदन सिटी मारने लगे बूढ़े, फैंस बोले- मिली दूसरी सपना

साउथ दिल्ली सुपर स्टार्स की तरफ से दीविज मेहरा, आयुष बदोनी और कुंवर बिधुड़ी ने को 1-1 विकेट पर संतोष करना पड़ा. जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली प्रीमियर लीग में ऋषभ पंत को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. यह टूर्नामेंट ऋषभ पंत के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होने जा रहा है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...