Gold Price Update: कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन बुधवार को सोने के रेट में काफी उठा-पटक का सिलसिला देखने को मिली. दिन निकलते ही पहले सोने के दाम में बंपर इजाफा किया गया, जिसके बाद शाम होते-होते कीमत काफी नीचे पहुंच गई. मंगलवार के मुताबिक, आज सोने के दाम काफी सस्ते रहे. 24 कैरेट वाला सोना 71719 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिकता नजर आया.

जन्माष्टमी पर आप सोना खरीदकर लाना चाहते हैं तो प्लीज रुक जाइए, क्योंकि दाम में और भी गिरावट दर्ज होने की उम्मीद है. अगर आपने सोना खरीदने में तनिक भी देरी की तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं. आपने गोल्ड की खरीदारी करने का अवसर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा. इसलिए जरूरी है कि सोना खरीदने से पहले रेट की जानकारी प्राप्त कर लें.

Sone Ka bhav 2

Read More: Urfi Javed ने हरी साड़ी पहन बिखेरा जलवा, वेस्टर्न और ट्रेडिशनल ड्रेस के कॉम्बो को देख फैन्स ने कह डाली ये बात….

Read More: TVS Jupiter 110 का धमाका, 22 अगस्त को होगा लॉन्‍च, नए फीचर्स के साथ Honda Activa को देगी टक्कर

फटाफट जानें 24 से 14 कैरेट तक गोल्ड का ताजा भाव

भारतीय सर्राफा बाजारों में अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग में जुटे हैं तो पहले सभी कैरेट वाले गोल्ड का रेट जान सकते हैं. मार्केट में 24 कैरेट वाले सोने की कीमत काफी गिरावट दर्ज की गई जिसके बाद यह 71719 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया. 23 कैरेट वाले सोने का रेट 71432 रुपये प्रति तोला पर दर्ज किया गया जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है.

Sone ka rate 2

इसके अलावा 22 कैरेट वाला सोना भी काफी कम में बिकता नजर आया. 10 ग्राम के लिए लोगों ने 65695 रुपये प्रति तोला के हिसाब से खर्च करने होंगे, 18 कैरेट वाले सोने की कीमत 53789 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया. 14 कैरेट वाले सोने का प्राइस 41956 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता नजर आया. मार्के में चांदी के रेट में एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को मिली. हालांकि बीते दिन के मुताबिक, आज चांदी के दाम में गिरावट दर्ज की गई. एक किलो चांदी का भाव 84913 रुपये प्रति किलो के हिसाब से खरीदकर घर ला सकते हैं.

दोपहर क्या रहे सोने के दाम

Read More: Royal Enfield ने किया कमाल, स्क्रैम 411 स्पोक व्हील्स के साथ खरीदें Royal Enfield Scram 411, एडवेंचर के लिए बेस्ट

Read More: रोहित शर्मा के साथ ये खिलाड़ी करेगा चैंपियंस ट्रॉफी में ओपनिंग, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बताया नाम

सर्राफा बाजार में बुधवार दोपहर काफी ऊपर दर्ज किए गए. 24 कैरेट वाले सोने की कीमत 71945 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की गई. इसके अलावा 23 कैरेट गोल्ड की कीमत भी बढ़कर 71657 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करती नजर आई थी. 22 कैरेट वाले सोने का रेट 65902 रुपये प्रति तोला के हिसाब से दर्ज किए गए थे.

18 कैरेट गोल्ड की कीमत 53959 रुपये प्रति तोला पर ट्रेंड करते नजर आए थे. 14 कैरेट गोल्ड का रेट 42088 रुपये प्रति तोला पर ट्रेंड करता नजर आया था. वहीं, चांदी के भाव की बात करें तो 85321 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की गई थी.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...