Honda U Go EV Scooter : भारतीय बाजार में बढ़ती इलेक्ट्रिक वाहन को देखते हुए कई विदेशी वाहन निर्माता कंपनी भारतीय बाजार में अपने मार्केट को बढ़ाने के लिए उतर गई है लेकिन देश की मशहूर टू व्हीलर निर्माता होंडा कंपनी आज भी भारत के लोगो के दिलो पर राज कर रही है जिसकी जगह अब कोई कंपनी नहीं ले सकती है। हाल ही में होंडा ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में पेश किया है जिसका नाम Honda U Go स्कूटर है।

जैसे ही इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहन का क्रेज काफी तेजी से बढ़ रहा है वैसे ही होंडा की बाइक और स्कूटर भी काफी तेजी से ग्रोथ कर रही है जिसके चलते मार्केट में बढ़ रही इलेक्ट्रिक वाहन की डिमांड को देखते हुए। होंडा कंपनी ने भी अपना एक और इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में पेश कर दिया है जिसे Honda u Go के नाम से लॉन्च किया है। इस स्कूटर का लुक काफी घातक दिया है जिससे ये स्कूटर लोगो को पहली बार में पसंद आ रहा है।

Honda U Go EV Scooter रेंज और बैटरी 

होंडा के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज और बैटरी की बात करे तो कंपनी ने इसमें शानदार बैटरी का इस्तेमाल किया है जिसमे आपको काफी पॉवरफुल लिथियम आयन बैटरी मिल रही है जो आपको सिंगल चार्ज पर 200 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटे की मिल रही है। इस स्कूटर की खास बात ये है की इसमें आपको 20 साल की वारंटी भी मिल रही है यानि आपके स्कूटर की बैटरी ख़राब भी होती है तो कंपनी आपको इसमें नई बैटरी डाल कर देंगी।

Honda U Go EV Scooter jpg

Read More : Oppo का नया A59 5G फ़ोन मार्केट में 5000mAH की बैटरी के साथ मचा रहा हंगामा, हर कोई कीमत देख हो गया खुश

Honda U Go EV Scooter फीचर्स 

होंडा यु गो इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करे तो इसका मॉडर्न लुक के हिसाब से फीचर्स भी काफी मॉडर्न टाइप के दिए है जो ग्राहकों को सबसे ज्यादा पसंद आ रहे है। इस स्कूटर में आपको टीएफटी टच स्क्रीन का डैशबोर्ड मिल रहा है साथ में मोबाइल कनेक्टिविटी, फ़ास्ट चार्जिंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट डिस्क ब्रेक, ट्यूबलेस टायर, कंफर्टेबल सीट जैसे आपको काफी फाडू फीचर्स मिल रहे है।

Honda U Go EV Scooter 2 jpg

Honda U Go EV Scooter कीमत 

अगर आप भी कम कीमत में एक शानदार फीचर्स वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का सोच रहे है जो आपके रोजाना कामो के लिए बेहतर हो तो आपके लिए होंडा का इलेक्ट्रिक U Go स्कूटर सबसे बेस्ट होगा। इस स्कूटर की कीमत की बात करे तो कंपनी ने इसे भारतीय बाजार में 1 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर लांच किया है।

Read More : लो जी! हो गया कन्फर्म यामाहा ला रही इस दिन अपंनी मशहूर Rx100 को मार्केट में, जान ले कीमत

Read More : Tata का खेल खत्म करने मार्केट में आई महिंद्रा की XUV 3XO, कम कीमत में मिलेगी अमेजिंग फीचर्स के साथ