LIC Jeevan Labh Policy : आज आपको निवेश के लिए कई प्रकार के ऑप्शन मिल जाते है लेकिन अगर आप किसी पॉलिसी को खरीदना चाहते है तो भारतीय जीवन बीमा निगम आपके लिए कई प्रकार की पॉलिसी लाती रहती है जिसमे आप निवेश कर के मैच्योरिटी पर लाखो का फंड इकट्ठा कर सकते है। आज हम आपको एलआईसी की एक एक सुपर हिट स्कीम के बारे में बताने जा रहे है जिसका नाम एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी है। इस पॉलिसी में आप रोजाना निवेश कर के मैच्योरिटी पर लाखो का फंड जुटा सकते है।

एलआईसी हर आय वर्ग के लोगो के लिए शानदार पॉलिसी लाती रहती है और देश के करोड़ो लोग किसी न किसी पॉलिसी में निवेश कर के अपनी आने वाले समय के लिए किसी फंड जोड लेते है। अगर आप भी किसी ऐसी पॉलिसी की तलाश कर रहे है जिसमे आप रोजाना निवेश कर के लाखो का फंड तैयार कर सके तो आपके लिए एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी सबसे बेस्ट होगी। इस पॉलिसी को पूरे देश भर में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है और इसमें निवेश करना कोई जोखिम नहीं होता है।

LIC Jeevan Labh Policy में कौन कर सकता है निवेश

अगर आप भी एलआईसी की इस पॉलिसी में निवेश करने का सोच रहे है तो आपको बता दे की इस पॉलिसी में देश का कोई भी नागरिक निवेश कर सकता है। इस पॉलिसी में निवेश करने के लिए पॉलिसीधारक की उम्र 18 साल से लेकर 59 साल तक उम्र होना चाहिए। आप इस पॉलिसी में अपनी सुविधा अनुसार निवेश कर सकते है जैसे रोजाना, मंथली और सालाना भी निवेश कर सकते है इसके अलावा आप इसमें 10, 13, 16 साल के लिए भी निवेश कर सकते है। इस पॉलिसी में आपको 16 से 25 साल की मैच्योरिटी मिलती है।

LIC Jeevan Labh Policy jpg

Read More : धुआंधार फीचर्स और 55 kmpl माइलेज के साथ युवाओं का दिल जीत रही बाइक, जानें कितना प्राइस

LIC Jeevan Labh Policy बेनिफिट 

एलआईसी लोगो की जरूरतमंद के हिसाब से पॉलिसी को लांच करती है जिससे से हर कोई व्यक्ति अपने हिसाब से पॉलिसी को चुन कर निवेश कर सकता है और मैच्योरिटी पर अच्छा खासा रिटर्न प्राप्त कर सकता है। एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी भी कुछ इस तरह ही है। इस पॉलिसी में आपको निवेश कर कई अन्य बेनिफिट भी दिए जाते है जैसे मृत्यु लाभ ऐसे कई बेनिफिट का लाभ दिया जाता है।

LIC Jeevan Labh Policy 2 jpg

60 लाख रुपए ऐसे मिलेंगे

अगर कोई व्यक्ति इस पॉलिसी में 25 साल का टर्म खरीदता है और वो रोजाना 296 रुपये का निवेश करता है तो उसे हर महीने 8,880 रुपये का निवेश करना होगा, वही एक साल में 1,06,560 रुपये का निवेश करना होगा। ऐसे ही उस व्यक्ति को 25 साल तक 26,64,000 लाख रुपये का निवेश करना होगा। जिसके बाद आपकी मैच्योरिटी समाप्त हो जाती है तो आपको एलआईसी की तरफ से 60 लाख रुपये की राशि मिलती है।

Read More : Hero का मार्केट फीका करने आई होंडा की नई 125cc शाइन, फीचर्स के साथ जानें कीमत

Read More : जावा की न्यू क्रूजर बाइक 55 kmpl माइलेज के साथ हुई लॉन्च, छूट गए लुक देख बुलेट के पसीने