LIC Scheme : आज के समय में हर कोई अपने भविष्य के लिए कुछ न कुछ सेविंग का इंतजाम कर के रखता है जिससे वो आगे चल कर अपनी फॅमिली की परेशानी को पूरा कर सके। अगर आप भी अपने पैसो को किसी ऐसी स्कीम में निवेश करना चाहते है जहाँ आपको मुनाफा अच्छा मिले तो आज हम आपके लिए एलआईसी द्वारा चलाई जा रही एक शानदार पॉलिसी एलआईसी जीवन प्रगति पॉलिसी लेकर आए है।

आज के समय में हर कोई अपने आने वाले समय के लिए पैसा कमाने की सोच रहा है जिसके चलते वो बिना रिस्क के किसी ऐसी स्कीम में अपना पैसा इन्वेस्ट करना चाहता है जिसकी मैच्योरिटी पर लाखो का फण्ड मिले तो एलआईएस की जीवन प्रगति पॉलिसी आपके लिए सबसे बेहतर विकल्प होगा। इस स्कीम में आपको सिर्फ रोजाना 200 रुपये का निवेश करना है जिसके बाद आपको मैच्योरिटी पर 28 लाख रुपये का रिटर्न मिलेगा। अगर आप भी बिना रिस्क उठाए निवेश करना चाहते है तो ये स्कीम आपके लिए सबसे बेस्ट होगी।

LIC Jeevan Pragati Policy क्या है 

जैसा की आप सब जानते है की एलआईसी सरकार की एक बीमा कंपनी है जो ग्राहकों के लिए तरह-तरह की पॉलिसी चला रही है जिसमे एलआईसी जीवन प्रगति पॉलिसी भी शामिल है। इस पॉलिसी में आपको सिर्फ हर रोज 200 रुपये जमा करने होते है जिसके बाद आपकी मैच्योरिटी पूरी हो जाती है तो आपको एलआईसी की तरफ से 28 लाख रुपये का फण्ड मिलता है। ये पॉलिसी उन लोगो के लिए सबसे परफेक्ट है जो छोटी-छोटी रकम को जमा कर के मैच्योरिटी पर लाखो का फण्ड प्राप्त करना चाहते है।

LIC Jeevan Pragati Policy jpg

Read More : Royal Enfield की क्लासिक 350 प्रीमियम लुक के साथ ख़रीदे 38,000 रुपये के डाउन पेमेंट पर, जानें EMI प्लान

LIC की इस पॉलिसी में कौन कर सकता निवेश 

अगर आप भी एलआईसी के जीवन प्रगति प्लान को चुनते है और निवेश करते है तो आपको बता दे की इस पॉलिसी में कम से कम 12 साल की उम्र और अधिकतम 45 साल की उम्र वाला व्यक्ति ही निवेश कर सकता है। इस पॉलिसी में आपको दो टर्म प्लान मिलते है जिसमे 10 साल और 20 साल की अवधि वाले टर्म प्लान होते है। आप अपने हिसाब से किसी भी टर्म को चुन कर रोजाना निवेश कर सकते है या आप इसमें हर महीने या सालाना निवेश भी कर सकते है।

LIC Jeevan Pragati Policy jpg

ऐसे मिलेगा 28 लाख का फण्ड

अगर आप भी एलआईसी जीवन प्रगति पॉलिसी में 28 लाख रुपये का फण्ड बनानां चाहते है तो आपको इस पॉलिसी में 20 साल का टर्म प्लान खरीदना होगा, जिसमे आपको रोजाना 200 रुपये का निवेश करना होगा वही हर महीने 6000 रुपये और सालन 72,000 रुपये का निवेश करना होगा। इस निवेश को आपको 20 साल तक 14,40,000 रुपये का निवेश करना होगा। आपको इस प्लान में समिलने वाले सभी फायदे को मिला कर मैच्योरिटी पर कुल 28 लाख रुपये का फण्ड मिल जाता है।

Read More : Honda की एक्टिवा 7G स्कूटर पेट्रोल और हाइब्रिड तकनिकी से होगा लेस, जानें कब होगा मार्केट में लॉन्च

Read More : अरे वाह! सैमसंग ने दिया ग्राहकों को तोहफा, अब ये 5G फ़ोन मिलेगा 6000 रुपये सस्ते में, जानें इसकी कीमत