Mahindra Thar Roxx: अगर आप एक ऐसी दमदार SUV की तलाश में हैं जो स्टाइलिश डिज़ाइन में हो हो और उसमें आपको पावरफुल परफॉरमेंस के साथ शानदार फीचर्स मिलते हों तो भी हो, तो महिंद्रा की ये नयी एसयूवी आपके लिए बेहतरीन चॉइस हो सकती है। इस बेहतरीन एसयूवी का नाम Mahindra Thar Roxx है। इसकी बुकिंग 3 अक्टूबर से शुरू हो रही है। इस बेहतरीन एसयूवी में आपको शानदार फीचर्स के साथ कई सारे मॉडर्न सेफ्टी फीचर्स भी मिल जाते हैं, और इसका डिज़ाइन भी काफी यूनिक और लाजवाब तरीके से डिज़ाइन किया गया है।

Mahindra Thar Roxx की कीमत

Mahindra की नई Thar Roxx लॉन्च होते ही ऑटोमोबाइल सेक्टर में चर्चा का विषय बन गई है। इस SUV की शुरुआती कीमत की बात करें तो वो 12.99 लाख रूपये रखी गई है, जो इसे 3-डोर थार की कम्पेरिज़न में 1.64 लाख रूपये ज़्यदा महंगी बनाती है। खास बात यह है कि महिंद्रा इस नई थार रॉक्स के जरिए 13 लाख रुपए से ऊपर की SUV सेगमेंट में अपना दबदबा कायम करने की कोशिश कर रही है।

Read More: Royal Enfield Interceptor 650 की वाट लगाने मार्केट में आयी BSA Gold Star 650, 648cc के इंजन के साथ डिज़ाइन में भी है शानदार

Read More: DA Hike: Inflation Relief for Government Employees, Increment Merge with Basic Salary

Mahindra Thar Roxx 1 5 jpg

इसके पेट्रोल मॉडल की कीमते 12.99 लाख रूपये से लेकर 19.99 लाख रूपये तक जाती हैं, जबकि डीजल मॉडल की कीमते 13.99 लाख रूपये से 20.49 लाख रूपये तक हैं। इसकी बुकिंग 3 अक्टूबर से शुरू होगी, और इसका दमदार डिजाइन इसे Hyundai Creta, Kia Seltos, और Maruti Grand Vitara जैसी गाड़ियों पर भारी पड़ने वाली है।

Mahindra Thar Roxx के बेहतरीन फीचर्स

फीचर्स के बारे में बात की जाए तो Mahindra Thar Roxx का बेस वैरिएंट MX1 है, जिसमें शानदार फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि, इसके सभी फीचर्स की डिटेल्स अभी सामने नहीं आयी है। Mahindra ने इस SUV में कई सेफ्टी फीचर्स भी शामिल किए हैं, जो इसे एक सेफ और ट्रस्टेड जारी बनाते हैं।

इस SUV में 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 162hp की मैक्सिमम पावर और 330Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही, इसमें एक 2.2-लीटर डीजल इंजन भी उपलब्ध है, जो 152hp की पावर और 330Nm का टॉर्क जेनेरेट करता है। ये दोनों इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आते हैं।

Mahindra Thar Roxx के सेफ्टी फीचर्स

बात की जाए इसके सेफ्टी फीचर्स के बारे में तो Mahindra ने इस शानदार गाड़ी में आपके ध्यान रखा है। इस शानदार एसयूवी में आपको कैमरा बेस्ड लेवल-2 ADAS सूट दिया गया है, जो ड्राइवर की मदद के लिए अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करता है। इसके अलावा, SUV के चारों पहियों पर डिस्क ब्रेक, 6 एयरबैग, सभी पैसेंजर्स के लिए 3-पॉइंट सीट बेल्ट, TCS, TPMS, और ESP जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं।

Read More: Best Selfie Phones: Top 5 Smartphones with 50MP Front Cameras, Capture Perfect Shots

Read More: Samsung’s Galaxy S24 FE Comes with 50 MP camera, Big Display

Mahindra Thar Roxx 2 7 jpg

ऑफ-रोडिंग के शौकीनों के लिए महिंद्रा ने इस SUV में क्रॉल स्मार्ट असिस्ट (CSA) और इंटेली टर्न असिस्ट (ITA) जैसे फीचर्स भी दिए हैं, जो खराब रास्तों पर भी बेहतरीन परफॉरमेंस प्रोवाइड करता है। इसके अलावा, इसमें इलेक्ट्रॉनिक रूप से लॉक होने वाला रियर डिफरेंस भी है।

Mudassir Ali, A seasoned writer with a passion for sports, business, government schemes, and technology. With three years of experience, I bring insights and analysis to the forefront on the "Times Bull"...