Monsoon Forecast: देश के कई इलाकों में इन दिनों मानसूनी बारिश जनजीवन के लिए नासूर बनी हुई है, जिसके चलते स्थिति काफी खराब होती जा रही है. बारिश से स्थिति ऐसी है कि कई हिस्सों में तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी निराशा दर्ज की जा रही है. उत्तर भारत के कई हिस्सों में तो किसानों की फसलें ही चपेट में आने से बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है.

अभी भी देश की कई नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है. हालात इतने बदतर हैं कि कुछ गांव में बाढ़ का पानी घूम रहा है. लगातार हिस्सों में बारिश होने से भूस्खलन की घटनाएं देखने को मिल रही हैं, जिससे पहाड़ों पर कई मार्ग बंद पड़े हैं, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में तेज बारिश होने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में तेज बारिश होने की उम्मीद जताई है.

Monsoon Forecast News

Read More: Urfi Javed ने हरी साड़ी पहन बिखेरा जलवा, वेस्टर्न और ट्रेडिशनल ड्रेस के कॉम्बो को देख फैन्स ने कह डाली ये बात….

Read More: Anupama: वनराज ने फिर से अनुपमा का सबके सामने बनाया मजाक, करीब आते दिखेगें नंदिता और तपिश!

इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, देश के कई इलाकों में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आगामी घंटे में तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है. आईएमडी ने 22 अगस्त को मिजोरम, नागालैंड, त्रिपुरा और मणिपुर में तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है. इसके अलावा केरल, असम और मेघालय बादलों की गरज के साथ बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है.

दिल्ली के अलावा, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश का रौद्र रूप देखने को मिल सकता है. बिहार के कई जिलों में बादलों की गरज और बिजली गिरने की संभावना के साथ बारिश की चेतावनी जारी कर दी है. कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद और गया में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दी गिया गया है. यहां लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है.

Monsoon Forecast Update

यहां भी होगी तेज बारिश

Read More: Bharat Bandh: सॉरी सर गलती हुई! भारत बंद में सिपाही ने SDM पर बरसाई लाठी, देखें वीडियो

Read More: ध्यान रहे कि करेले के साथ भूलकर भी न करें इन चीजों का सेवन, वरना पड़ जाएंगें लेने के देने!

आईएमडी के अनुसार, 24 घंटों के दौरान, लक्षद्वीप, मध्य महाराष्ट्र और कर्नाटक के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, उत्तर प्रदेश तमाम इलाकों में बारिश देखने को मिलेगी. विदर्भ, गंगीय पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ की जगह भारी बारिश हो सकती है. लद्दाख, पश्चिमी राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ में हल्की बारिश का दौर जारी रह सकता है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...