Monsoon Update: मानसूनी बारिश ने कई जगह स्थिति काफी डरावनी कर दी है, जिससे कई स्थानों पर पानी भरने से यातायात बाधित हो रहा है. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के तमाम इलाकों में भारी बारिश होने से पानी भर गया. बारिश से भूस्खलन होने से कई मार्ग बाधित हो गए, जिससे हर किसी के सामने बड़ी मुसीबत पैदा हो गई.

सड़कों पर खूब जलभराव होन से वाहन रेंगते दिखाई दिए. उत्तर प्रदेश के भी कई हिस्सों में बारिश ने खलल डाल दी, जिससे हर किसी का जीना हराम हो गया. भाई के राखी बांधन जा रही बहनों को जगह-जगह जाम का सामना करना पड़ा. देश की राजधानी के आसपास के हिस्सों में बारिश होने से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई, जिससे जनमानस को भीषण गर्मी से राहत मिली.

monsoon 5

Read More: Kolkata Rape Case: डॉक्टर रेप मामले की पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, दरिंदगी की हदें सुन कांप जाएगा दिल, जानें

Read More: Kangana Ranaut लाइफ पार्टनर को क्यों मानती हैं डिजास्टर? एक्ट्रेस के कहा कि…

दक्षिण भारत के तमाम इलाकों में बादलों की गरज के साथ बारिश ने हालात खराब कर दिए. बारिश से अब कई जगह नदी, नाले और तालाब उफान पर होने से स्थिति खराब चल रही है. इस बीच आईएमडी ने देश के कई राज्यों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है.

बादलों की गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, नगालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा के कई इलाकों में झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है. बिहार, छत्तीसगढ़ और दक्षिण भारत के कई हिस्सों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है. यूपी और बिहार भी अलर्ट जारी किया गया है. आगामी छह दिनों तक लगातार तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

monsoon update 7

राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है. मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र में आगामी चार दिन भयंकर बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है. पंजाब हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर और चंडीगढ़ में कई स्थानों पर तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है. जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भी छिटपुट बारिश हो सकती है.

यहां भी जमकर बरसेंगे बदरा

आईएमडी के अनुसार, पश्चिम बंगाल, नगालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा में भयंकर बारिश होने की संभावना जताई गई है. बिहार, छत्तीसगढ़ और दक्षिण प्रायद्वीपीय क्षेत्र में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. उत्तर प्रदेश और उत्तर पश्चिमी राज्यों में कुछ इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है.

Read More: 2024 Hyundai Alcazar Facelift: जानें 9 सितंबर को लॉन्च होने वाली इस SUV में क्या होंगे नए बदलाव

Read More: 200MP के कैमरे के साथ मचा रहा मार्केट में गदर, फीचर्स के मामले में कर रहा सबको आकर्षित

दिल्ली में कल हल्की बारिश की उम्मीद जताई गई है. उत्तरी बंगाल की खाड़ी और आसपास के हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा धीरे-धीरे बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के गांगेय क्षेत्र की ओर बढ़ने की संभावना बनी हुई है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...