Weather Update: दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बादलों की आवाजाही के साथ सूरज की लुकाछिपी का दौर जारी रहा. कहीं तापमान में गिरावट तो कहीं बढ़ोतरी दर्ज कई तो कहीं बारिश होने से पारा नीचे खिसक गया. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बादलों की गरज के साथ बारिश होने से तापमान काफी नीचे लुढ़ गया, जिससे लोगों को गर्मी से निजात मिली.

दक्षिण भारत के तमाम हिस्सों में भारी बारिश होने से जगह-जगह पानी भर गया, जहां यातायात काफी बाधित रहा. स्थिति इतनी खराब हो गई कि लोगों को जाम का सामना करना पड़ा. पूर्वोत्तर राज्य, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में कई जगह बादलों की गरज के साथ तेज बारिश का दौर जारी रहा. इतना ही नहीं कुछ स्थानों पर भूस्खलन होने से मार्ग भी बंद हो गए. इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में बादलों की गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई है.

Weather Forecast News 2

Read More: Homemade Lip Balm: लिपस्टिक के ज्यादा इस्तेमाल से लिप्स हो गए हैं ब्लैक, तो घर पर बनाएं इन लिप बाम को!

Read More: Post Office दे रही इस स्कीम में 115 महीने में दुगना पैसा, 5 लाख निवेश पर सीधे 10 लाख मिलते

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

आईएमडी के मुताबिक, असम, मेघालय और त्रिपुरा में भारी बारिश का अनुमान है. इसके अलावा केरल में बादलों की गरज के साथ झमाझम बारिश का दौर जारी रह सकता है. इसके अलावा लक्षद्वीप में तेज बारिश हो सकती है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी तेज बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. यहां कई दिन बादल भी छाए रहने की संभावना है.

इसके साथ उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर जारी रह सकता है. पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पश्चिमी राजस्थान में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. पूरे सप्ताह उत्तराखंड, पश्चिमी राजस्थान, और पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज बारिस का सितम देखने को मिल सकता है. उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. 25 अगस्त को पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Weather Forecast Update 2

यहां भी जमकर बरसेंगे बदरा

आईएमडी के मुताबिक, मध्य भारत, कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी गई है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, गुजरात क्षेत्र और कोंकण में भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है. उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में तेज बारिश होने की संभावना जताई है.

Read More: TVS की ये तूफानी बाइक 42 kmpl माइलेज के साथ लोगो का घुमा रही दिमाग, हर कोई इसके लुक पर हो रहा फ़िदा

Read More: Yamaha की RX100 के नए मॉडल का इस दिन होगा आगमन, हर कोई इसके लुक को देखने के लिए बेताब

गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा और बिहार में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके अंडमान, निकोबार द्वीप समूह सहित कई राज्यों में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है. असम, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम भारी बारिश हो सकती है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...