Kia Motors ने एक बार फिर अपने नए मॉडल Kia Clavis के साथ भारतीय बाजार में तहलका मचाने के लिए तैयार है। हाल ही में इस SUV की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिनसे इसके डिज़ाइन और फीचर्स के बारे में काफी कुछ पता चलता है। Kia Clavis को Sonet और Seltos के बीच में पोजिशन किया जाएगा और यह चार मीटर से थोड़ी छोटी होगी। इसकी लॉन्चिंग की संभावना 2025 की शुरुआत में है। तो आइए जानते हैं इस नई SUV के बारे में पूरी जानकारी।

हाल ही में सामने आई Kia Clavis की स्पाई तस्वीरें अब तक की सबसे साफ तस्वीरें हैं। हालांकि यह SUV अभी भी कैमूफ्लाज में ढकी हुई थी लेकिन इससे इसके बाहरी डिजाइन और स्टाइलिंग का काफी कुछ अंदाजा लगाया जा सकता है। इन तस्वीरों से हमें इस आने वाली SUV के इंटीरियर की भी झलक मिलती है जो इसके लुक को और भी बेहतर बनाती है।

Read More: Samsung के नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy A06 हुआ लॉन्च, दमदार फीचर्स मिलता है वो भी कम कीमत में

Read More: ASUS Zenfone 12 Ultra हुआ IMEI डेटाबेस पे स्पॉट, लक्ज़री डिज़ाइन और ऐसे होंगे फीचर्स

Kia Clavis 4 jpg

Kia Clavis की स्टाइलिंग

इसके स्टाइलिंग की बात करे तो तस्वीरों में Kia Clavis को एक बॉक्सी और ऊँची स्टांस के साथ देखा गया है जो इसे एक मजबूत और मस्क्युलर लुक देता है। इसका डिज़ाइन Kia Sonet और Carens MPV के कुछ डिज़ाइन एलिमेंट्स से मेल खाता है। लेकिन इसमें कुछ खास बातें भी हैं जैसे वर्टिकली स्टैक्ड DRLs, पॉड-स्टाइल हेडलैम्प्स, डुअल-टोन अलॉय व्हील्स नीचे की जगह पर लगे LED टेललैम्प्स, और फ्लैट टेलगेट के साथ बड़ा रियर विंडस्क्रीन। इसके अलावा SUV स्टांस को और मजबूती देने के लिए इसमें फंक्शनल रूफ रेल्स, स्क्वायर्ड व्हील आर्चेस और चारों ओर मोटी क्लैडिंग भी दी गई है।

Kia Clavis का इंटीरियर

Kia Clavis के इंटीरियर पहली बार सामने आई है। जैसा कि तस्वीर में देखा जा सकता है फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील को ट्विन-स्पोक ट्रीटमेंट दिया गया है जो डुअल-टोन फिनिश के साथ आता है। इसके अलावा स्टीयरिंग व्हील पर मीडिया और इंस्ट्रूमेंट पैनल के लिए कंट्रोल्स दिए गए हैं।

Kia Clavis 5 jpg

इसके अलावा इसमें ऑटो वाइपर्स, स्टीयरिंग व्हील पर ऑफ-सेंटर किआ लोगो, इंफोटेनमेंट और ड्राइवर डिस्प्ले के लिए ट्विन डिस्प्ले, और इंफोटेनमेंट के लिए फिजिकल कंट्रोल्स शामिल हैं। ये सभी फीचर्स Kia Clavis के इंटीरियर को प्रीमियम और बेहतर बनाते हैं।

Kia Clavis के इंजन

इसके इंजन की बात करे तो Kia Clavis में Kia Sonet के ही पावरट्रेन का इस्तेमाल होने की संभावना है। इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल, और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हो सकते हैं जो मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शंस के साथ उपलब्ध होंगे। इस तरह Kia Clavis उन सभी ग्राहकों के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है जो एक पावरफुल और फीचर-पैक SUV की तलाश में हैं।

Read More: 2024 Hyundai Alcazar Facelift: जानें 9 सितंबर को लॉन्च होने वाली इस SUV में क्या होंगे नए बदलाव

Read More: Bhojpuri Song: Amrapali & Pawan Singh 6-Year-Old Hit ‘Rate Diya Butake’ Trend on Youtube

Kia Clavis के बारे में अब तक मिली जानकारियों से यह साफ है कि यह SUV बाजार में एक मजबूत दावेदार बनने जा रही है। इसका स्टाइलिश डिज़ाइन, प्रीमियम इंटीरियर, और पावरफुल इंजन ऑप्शंस इसे एक बेहतर विकल्प बनाते हैं। Kia ने इस SUV को Sonet और Seltos के बीच में रखा है जिससे यह उन ग्राहकों को आकर्षित कर सकती है, जो दोनों के बीच का एक बेहतरीन विकल्प ढूंढ रहे हैं।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....