Mumbai Indians: 19 सितंबर से भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफट टेस्ट सीरीज का आगाज करने जा रही है. इस टेस्ट सीरीज में दो मुकाबले खेले जाने हैं, जिनमें काफी रोमांच देखने को मिलेगा. टेस्ट सीरीज से पहले आईपीएल ऑक्शन 2025 की चर्चा शुरू हो चुकी है. हालांकि, आईपीएल के अगले सीजन का ऑक्शन दिसंबर महीने में होना है, लेकिन फ्रेंचाइजी कुछ बड़े बदलाव पहले कर सकती हैं.

सबसे ज्यादा चर्चा किसी टीम की है तो वो मुंबई इंडियंस है, जो इस बार बड़े चौंकाने वाले बदलाव कर सकती है. माना जा रहा है कि मुंबई इंडियंस हार्दिक पांड्या को बड़ा झटका देते हुए कप्तान से हटा सकती है. अगर ऐसा हुआ तो फिर यह किसी बड़े झटके की तरह होगा. फैंस के दिमाग में सवाल उठ रहा होगा कि पांड्या की जगह फिर किस खिलाड़ी को टीम की कमान सौंपी जाएगी. क्या रोहित शर्मा ही मुंबई इंडियंस के अगले कप्तान होंगे, यह बड़े सवाल बने हुए हैं. हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है.

Mumbai Indians News

Read More: आज ही खरीदें, प्रीमियर फीचर्स के साथ Maruti Brezza की suv कार, कीमत भी कम, जानिए डिटेल्स

Read More: सरकार ने दिया महिलाओ को एक खास तोहफा, इस स्कीम पर मिल रहा 2 लाख निवेश पर तगड़ा रिटर्न

मुंबई इंडियंस का अगला कप्तान कौन?

बीते आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था, जिसका ठीकर हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर फोड़ा गया था. आईपीएल के अगले यानी 18वें सेशन में बढ़िया प्रदर्शन करने के लिए मुंबई इंडियंस बड़ा फैसला ले सकती है. फ्रेंचाइजी हार्दिक पांडया को कप्तानी से हटा सकती है. अगर उन्हें कप्तानी से हटाया गया तो फिर यह कमान किसे सौंपी जाएगी, ऐसे कई बड़े सवाल बने हुए हैं.

उम्मीद है कि रोहित शर्मा तो अब आईपीएल में कप्तान करेंगे नहीं. इसलिए मुंबई इंडियंस सूर्य कुमार यादव को यह कमान सौंप सकती है. सूर्य कुमार यादव वर्तमान में भारतीय टीम के टी-20 कप्तान भी हैं. इसलिए मुंबई भी उनके हाथ में अपनी कमान दे सकती है. सूर्य कुमार यादव टी-20 में धमाकेदार बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं, जो लंबे-लंबे छक्के जड़ने में माहिर हैं.

Mumbai Indians Update

रोहित शर्मा और पांड्या में अनबन

आईपीएल के पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस ने अचानक बड़ा फैसला लेते हुए रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या का जिम्मेदारी सौंप दी. मुंबई के इस फैसले का चौतरफा बहुत विरोध हुआ. स्टेडियम से लेकर सोशल मीडिया तक पर हार्दिक पांड्या को खूब ट्रोल किया गया था.

Read More: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में इन दो खिलाड़ियों के बीच होगी बड़ी जंग, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया इसका कारण

Read More: आज ही खरीदें, प्रीमियर फीचर्स के साथ Maruti Brezza की suv कार, कीमत भी कम, जानिए डिटेल्स

उनकी कप्तानी में टीम कोई खास कमाल नहीं कर पाई. नतीजा यह रहा कि मुंबई फर्स्ट ग्रुप के मैच खेलकर ही बाहर हो गई थी. दूसरी ओर मैदान पर रोहित शर्मा और पांड्या में भी नाराजगी देखने को मिली, जिसके चलते पूरी टीम दो ग्रुप में बंटी नजर आई थी.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...