Samsung Galaxy A16 5G : साउथ कोरिया की मशहूर मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग पूरे देश भर में काफी लोकप्रिय और लोगो को चहेती कंपनी है को से दिन भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन को लॉन्च कर रही है। हाल ही।में कंपनी ने अपना नया फोन गैलेक्सी ए06 को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया था जिसके चलते अब कंपनी गैलेक्सी A सीरीज का एक और नया फोन लॉन्च करने की तैयारी में लगी है जिसे सैमसंग गैलेक्सी A16 के नाम से लॉन्च करने वाली है।

वैसे तो कंपनी ने अपने नए 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करने की कोई आधिकारिक जानकारी नही दी है लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन को 3C सर्टिफिकेशन पर देखा गया है जिससे पता चला है कि ये स्मार्टफोन जल्द ही लॉन्च किया जाने वाला है जिसमे आपको शानदार बैटरी पावर दिया जाने वाला और बाकी की जानकारी आपको नीचे लेख में मिल जाएगी।

Samsung Galaxy A16 5G स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गैलेक्सी A16 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इसकी अभी कोई जानकारी सामने नही आई है लेकिन जितनी भी जानकारी सामने आई है । आज हम आपको इस लेख में बताने जा रहे है। इस फोन में आपको 6.5 इंच की FHD+ डिस्प्ले मिल सकती है जो 90Hz के रिफ्रेश रेट का स्पोर्ट करेगी। इस फोन के प्रोसेसर की बात करे तो कंपनी इसमें मीडियाटेक डाईमेंसीटी 6100+ ऑक्टाकोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Samsung Galaxy A16 5G jpg

Read More : पोस्ट ऑफिस की धमाल स्कीम, 30 लाख निवेश पर मिल रहे 5 साल में 12,30,000 का ब्याज, जानें कैसे

Samsung Galaxy A16 कैमरा और बैटरी

अगर इस सैमसंग गैलेक्सी A16 स्मार्टफोन की कैमरा क्वालिटी की बात करे तो इसमें आपको 50MP का मेन कैमरा साथ में 5MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और 2MP का डेप्थ सेंसर दिया जा सकता है वही सेल्फी कर वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 13MP का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है जो सेल्फी लवर्स के लिए सबसे बेस्ट फोन होगा। इस फोन की बैटरी की बात करे तो इसमें आपको 5000mAH की बैटरी दी जाने वाली है जो 25W के फास्ट चार्जिंग का स्पोर्ट करेगी।

Samsung galaxy A16 2 jpg

Samsung galaxy A16 कीमत

सैमसंग गैलेक्सी A16 स्मार्टफोन की कीमत की बात करे तो कंपनी ने इसकी कोई भी जानकारी नही दी है लेकिन बताया का रहा है की इस फोन को कंपनी 20 हजार रुपए से कम कीमत में लॉन्च करने वाली है वही इस बाजार में 8जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ पेश किया जाएगा। इसके लॉन्चिंग की बात करे तो कंपनी इसे जल्द ही मार्केट में लॉन्च करने वाली है। जिसकी जानकारी जल्द आपको मिल जाएगी।

Read More : सरकार दे रही इस योजना के तहत मजदूरों को हर महीने 3000 रुपये की सहायता, ऐसे करे आवेदन

Read More : अरे वाह! हीरो करने जा रहा मार्केट में धमाका, जल्द ला रहा अपना नया डेस्टिनी 125 स्कूटर, जानें कीमत