Samsung Galaxy S24 FE: Samsung Galaxy S24 FE की लॉन्चिंग को लेकर मार्केट में खूब चर्चा चल रही है। अगर आप एक नए स्मार्टफोन लेने की तलाश में हैं, जो फ्लैगशिप लेवल का स्मार्टफोन हो और कई सारे दमदार फीचर्स से लैस हो तो Samsung का ये स्मार्टफोन आपके लिए परफेक्ट चॉइस होने वाला है। इस नए डिवाइस की कुछ स्पेसिफिकेशन्स लीक हो चुकी हैं, जिससे यह साफ है कि सैमसंग एक बार फिर अपने फैंस के दिलों को फटने वाला है।

Samsung Galaxy S24 FE की लॉन्चिंग

Samsung Galaxy S24 FE 6 jpg

Samsung Galaxy S24 FE का भारत में लॉन्च बहुत करीब है। इसे हाल ही में सैमसंग के सपोर्ट पेज और भारतीय सर्टीफिकेशन अथॉरिटी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स (BIS) की लिस्टिंग में देखा गया है। इसका मॉडल नंबर SM-S721B/DS बताया गया है, जो कि ग्लोबल मॉडल नंबर से मिलता है। लीक्स और रूमर्स की मानें तो यह फोन अक्टूबर में ग्लोबल लेवल पर लॉन्च किया जाएगा और भारत में भी इसके ग्लोबल वर्जन के जैसे ही फीचर्स, स्पेसिफिकेशंस और कलर वेरिएंट्स देखने को मिल सकते हैं।

Read More: Honda Activa को धूल चटाने आ रहा है, Hero का नया स्कूटर Hero Xoom 160 जानिए डिटेल्स

Read More: Oppo का ये स्मार्टफोन जल्द होगा इंडिया में लॉन्च, सामने आयी स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स

Samsung Galaxy S24 FE का डिस्प्ले और प्रोसेसर

बात की जाए Samsung Galaxy S24 FE के डिस्प्ले और प्रोसेसर के बारे में तो इस शानदार स्मार्टफोन में आपको 6.7 इंच का FHD+ डिस्प्ले मिलने वाला है, जो 1900 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आएगा। इसका 120Hz रिफ्रेश रेट आपके गेमिंग और वीडियो देखने के एक्सपीरियंस को और भी शानदार बना देगा।

प्रोसेसर की बात की जाए तो इस शानदार स्मार्टफोन में Exynos 2400e चिपसेट मिलने वाला है जिसे, Xclipse 940 GPU के साथ पेयर किया जाने वाला है। इस कॉम्बिनेशन की वजह से स्मार्टफोन की परफॉरमेंस काफी फ़ास्ट और स्मूथ होने वाली है।

Samsung Galaxy S24 FE का कैमरा सेटअप और AI फीचर्स

कैमरा की बात की जाए Samsung Galaxy S24 FE का कैमरा सेटअप के बारे में तो Samsung Galaxy S24 FE में आपको ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलने वाला है। जिसमें आपको 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दिया जाएगा, जो शानदार फोटोग्राफी का एक्सपीरियंस देगा। इसके अलावा, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा और 8 मेगापिक्सल का 3X ऑप्टिकल जूम लेंस भी मिलने वाला है।

Samsung Galaxy S24 FE 5 jpg

सेल्फी और वीडियो कॉल्स को अटेंड करने के लिए इस फोन में 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा। Samsung Galaxy S24 FE में आपको कुछ एडवांस्ड AI फीचर्स भी मिलेंगे, जो आपकी फोटोग्राफी और ओवरऑल एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाएंगे।

Read More: Grand Vitara Hybrid car, know price and best features

Read More: हो गया कंफर्म! रोहित शर्मा आईपीएल में किस टीम के बनेंगे कप्तान? जानें बड़ा अपडेट

Samsung Galaxy S24 FE की बैटरी

बैटरी डिपार्टमेंट की बात करें तो Samsung Galaxy S24 FE में 4565mAh की बड़ी बैटरी मिलने वाली है, जो आपको काफी शानदार बैटरी बैकअप प्रोवाइड करने वाला है। ऐसा बताया जा रहा है कि यह बैटरी 29 घंटे तक का वीडियो प्लेबैक और 78 घंटे का ऑडियो प्लेबैक दे सकती है।

Mudassir Ali, A seasoned writer with a passion for sports, business, government schemes, and technology. With three years of experience, I bring insights and analysis to the forefront on the "Times Bull"...