SBI 400 Day FD : आज जब भी कोई व्यक्ति अपने पैसो को निवेश करने का सोचता है तो सबसे पहले उसके मन में फिक्स्ड डिपाजिट करने का ही आता है जिसके लिए वो एक सुरक्षित बैंक का सहारा लेता है। आज हर कोई अपने पैसो की एफडी करवाना सबसे ज्यादा पसंद करता है। जिसमे लोग स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया पर सबसे ज्यादा भरोसा करते है क्यूंकि ये बैंक सरकारी बैंक है इसलिए यहाँ आपका पैसा एकदम सुरक्षित रहता है। एसबीआई ने ग्राहकों के लिए 400 दिन की एफडी स्कीम शुरू की है।

अगर आप भी अपने पैसो की एफडी करवाना चाहते है तो आपको बता दे की एसबीआई बैंक ने आपके लिए 400 दिन की अमृत कलश एफडी स्कीम शुरू की है जिसमे आपको सिर्फ अपना पैसा 400 दिन के लिए ही जमा करना है जिस पर आपको शानदार ब्याज दिया जा रहा है। ये स्कीम खास तोर पर ग्राहकों की डिमांड पर शुरू की है जिसके चलते लोग इस स्कीम में निवेश करना सबसे ज्यादा पसंद कर रहा है।

SBI 400 Day FD पर कितना मिल रहा ब्याज  

अगर आप भी एसबीआई की 400 दिन वाली एफडी स्कीम में निवेश करना चाहते है तो आपको एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक बता दे की इस स्कीम में आपको निवेश करने पर आम नागरिक को 7.10 फीसदी का ब्याज दिया जा रही है वही आप सीनियर सिटीजन हो तो आपको इस एफडी स्कीम पर 7.60 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है। ये स्कीम लोगो के बीच एफडी में निवेश करे के लिए सबसे बेस्ट स्कीम है।

SBI 400 Day FD jpg

Read More : 200MP के कैमरे के साथ मचा रहा मार्केट में गदर, फीचर्स के मामले में कर रहा सबको आकर्षित

30 सितम्बर तक उठा सकते इसका फायदा 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की इस अमृत कलश एफडी स्कीम में निवेश करने की सोच रहे है या इसका फायदा उठाना चाहते है तो आपको बता दे की एसबीआई बैंक ने इस स्कीम को ग्राहकों के लिए सिर्फ 30 सितम्बर तक ही चालू रखा है जिसके बाद इस स्कीम को बैंक कर दिया जाएगा, इसलिए अगर आप भी इस एफडी स्कीम में निवेश करना चाहते है तो जल्द ही इसमें शुरू कर कर दे जिसका फायदा आप 30 सितम्बर तक उठा सकते है।

SBI 400 Day FD 2 jpg

5 लाख जमा पर कितना मिलेगा रिटर्न 

अगर आप भी एसबीआई की अमृत कलश एफडी स्कीम आम नागरिक में 400 दिन के लिए 5 लाख रुपये का निवेश करते है तो आपको इस पर बैंक की तरफ से 7.10 फीसदी का ब्याज दिया जाएगा जिसके हिसाब से आपको 400 दिन बाद मैच्योरिटी पर 5,40,088 रुपये का रिटर्न मिलेगा, वही सीनियर सिटीजन करता है तो उसे 7.60 फीसदी के हिसाब से ब्याज दिया जाएगा जिसके हिसाब से मैच्योरिटी पर 5,43,002 रुपये का रिटर्न मिलेगा।

Read More : चाहिए मंथली खाते में गारंटी इनकम तो ये स्कीम आपके लिए बेस्ट, जान लें खूबियां

Read More : तलाश रहे माइलेज वाली बाइक तो यह वेरिएंट मचा रहा गदर, दे रही 60 kmpl माइलेज, जानें