Winged Eyeliner Tips: जब बात हो मेकअप की तो आज भी सबसे टॉप में लिपस्टिक और आईलाइनर को ही रखा जाता है। एक बार को तो लिपस्टिक को फिर भी न लगाएं चलेगा क्योकि उसकी जगह पर टिंट (Tint), लिप ग्लॉस (Lip Gloss) या लिप बाम (Lip Balm) का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन बिना आई लाइनर के आई मेकअप तो पॉसिबल नहीं है, क्योकि आज भी इसकी जगह पूरी नहीं की जा सकती है।

लेकिन आईलाइनर लगाने में एक समस्या सबसे ज्यादा होती है कि एक आँख में तो बहुत अच्छे से लग जाता है लेकिन जब बात दूसरे आँख में लगाने की आती है तो ये या तो फ़ैल जाता है या टेढ़ा-मेढ़ा लग जाता है। इसके लिए आज अगर आपभी उपाय ढूंढ रही हैं, तो हम कुछ आसान से उपायों को बताने जा रहे हैं। ये उपाय बेहद काम के हैं। अगर आप इन तरीकों से विंगड आईलाइनर लगायेंगें तो जानिए ये कुछ सिंपल से स्टेप्स।

eye liner

पहला स्टेप

अगर विंगड आईलाइनर को लगाना चाहती हैं तो ऐसे लाइनर का ही चयन करें जिसमें आप अच्छे से कम्फर्टेबल हों। जैसे कि मार्किट में आई लाइनर तो आपको कई तरह के मिलेंगें पेंसिल, जेल आई लाइनर, लिक्विड आई लाइनर आदि। लेकिन आप जिसमें कम्फर्ट हों उस सहूलियत के हिसाब से ही आईलाइनर का चयन करें। इसके लिए बस आपको एक बिजनेस कार्ड की जरूरत है।

सेकंड स्टेप

बिजनेस कार्ड पर अब पेन्सिल की सहायता से विंगड आईलाइनर का शेप बना लें पतला या मोटा अपने अनुसार। फिर इसे काट लें, जितने में आई लाइनर लगाया है। अब इस कट को आपने आईज के ऊपर लगा देना है और पतले से ब्रश का यूज़ करके ब्राउन या ब्लैक आईशैडो से इसे अच्छे से फिल करें।

थर्ड स्टेप

अब आईशेडो से आपको लाइट सी आउटलाइन कर लेना है तो आईलाइनर बहुत आसान तरह से लग जाएगा। अब आउटलाइन किये गए शैडो पर आईलाइनर लगा लें। आप देख्नेगें इस तरह से अगर आप आई लाइनर लगायेंगें तो परफेक्ट लाइनर लगेगा।

ये सिंपल या हैक आएगा बहुत काम

विंगड आईलाइनर लगाने के लिए आपको कई तरीके बहुत आसान से इंटरनेट पर मिल जायेंगें। फॉर्म या स्पून का यूज़ करके भी आईलाइनर लगा सकते हैं। फॉर्म से आईलाइनर को लगाने के लिए फोर्क को बस साइड में रखना है और पतली सी एक लेयर बना लेनी है, इसके बाद साइड से कनेक्ट कर दें।

Neelam Singh is a skilled content writer with 3 years of experience crafting engaging and informative articles. Her passion for research and clear communication allows her to translate complex topics into...