Thar Roxx vs Old 3 Door : भारतीय बाजार में इन दिनों शानदार एसयूवी कार की डिमांड काफी बढ़ गई है, जिसके चलते मार्केट में एसयूवी की बिक्री ज्यादा हो रही है। कार निर्माता कंपनी महिंद्रा ने अपनी नई एसयूवी महिंद्रा थार Roxx को भारतीय बाजार में 15 अगस्त को लांच कर दिया है। कंपनी ने इस नई एसयूवी को 6 वेरिएंट के साथ मार्केट में पेश किया है, साथ ही इसमें पुरानी थ्री डोर वाली थार के मुकाबले काफी बदलाव किए गए है।

अगर आप भी अपने लिए एक नई एसयूवी खरीदने का प्लान बना रहे है लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा आपके लिए कौन सी एसयूवी बेस्ट होगी। अगर आप थार खरीदने का सोच रहे है तो आपको मार्केट में पुरानी थार 3 डोर भी मिल जाती है साथ ही अब आपको मार्केट में 5 डोर वाली थार भी मिल जाएगी जो शानदार फीचर्स के साथ आ रही है। आज हम आपको पुरानी और नई थार दोनों की कीमत के बारे में बताने जा रहे है ताकि आप खुद डिसाइड कर पाएं की आपके लिए कौनसी थार बेस्ट होगी।

Thar Roxx vs 3 Door Thar

अगर आप महिंद्रा की थार खरीदने का प्लान बना रहे है तो आपको इसके पुराने मॉडल और नए मॉडल के बारे में जानना बहुत जरुरी है जिससे आप डिसाइड कर पाओंगे की आपके लिए कौन सा मॉडल बेस्ट होगा। महिंद्रा की नई थार को लक्जरी फीचर्स और कटिंग एज टेक्नॉलजी के साथ नए प्लॅटफॉमर पर तैयार किया गया है जिसके चलते नई थार पुरानी थार के मुकाबले काफी मजबूत और बड़ी भी है। इस थार में आपको पीछे की साइट ज्यादा स्पेस वाली दी है साथ ही इसमें सामान रखने के की जगह भी ज्यादा मिल जाती है।

Thar Roxx vs Old 3 Door jpg

Read More : अमेज़न का धमाका, पुरे 30 हजार की छूठ के साथ मिल रहा टेक्नो का फ्लिप फ़ोन, जानें कीमत

Thar Roxx vs 3 Door Thar फीचर्स

इन दोनों थार के फीचर्स की बात करे तो इसने काफी बदलाव किया गया है जिसके चलते नई थार में काफी शानदार फीचर्स को जोड़ा गया है। कंपनी ने नई Roxx थार में 7 कलर ऑप्शन दिए है वही इसके थ्री डोर थार में 5 कलर ऑप्शन दिए गए थे। महिंद्रा की नई थार में पावर्ड ड्राइवर सीट दी गई हैं। इसमें 360-डिग्री कैमरा, ADAS, पैनोरमिक सनरूफ जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं, जबकि पुरानी थार में ये सब फीचर्स नहीं थे।

Thar Roxx vs Old 3 Door 2 jpg

महिंद्रा थार रॉक्स का बेस वेरिएंट 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ दिया गया है जो  162hp की अधिकतम पॉवर और 330 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। जबकि थार 3-डोर के बेस वेरिएंट में 1.5-लीटर यूनिट डीजल इंजन दिया गया था, जो 116hp की अधिकतम पावर और 300Nm का टार्क जनरेट करता है।

Thar Roxx vs 3 Door Thar कीमत

इन दोनों थार की कीमत की बात करे तो कंपनी ने नई थार को भारतीय बाजार में 12.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लांच किया है जिसके टॉप मॉडल की कीमत 20.49 लाख रुपये की एक्स शोरूम मिल जाती है वही इसके थ्री थार की कीमत 11.35 लाख रुपये से लेकर 17.60 लाख रुपये की एक्स शोरूम पर लांच किया था।

Read More : Hero के इस लक्जरी लुक वाले EV स्कूटर को 15,000 रुपये में अपना बनाए, मिल जाती 100 km की तगड़ी रेंज

Read More : Jio ने दिया ग्राहकों को धमाका ऑफर, सस्ते में दे रहा अनलिमिटेड 5G के मजे, देखें प्लान की कीमत