Aaj Ka Sone Ka Bhav: रक्षाबंधन के ठीक अगले दिन मंगलवार को सोने के रेट ने रफ्तार पकड़ ली. 24 कैरेट वाला गोल्ड करीब 72 रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच गया, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर काफी उदासी देखने को मिली. ग्राहकों को उम्मीद थी कि रक्षाबंधन के बाद सोने के दाम कुछ कम हो जाएंगे, लेकिन अरमानों पर पानी फिर गया.

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन सुबह से ही सोने के रेट में बढ़ोतरी का सिलसिला देखने को मिला जिससे हर किसी की जेब का बजट डगमगा गया. अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी समय खराब ना करें. इसकी वजह कि सोना अपने उच्चतम स्तर से काफी सस्ते में बिक रहा है, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है. आपने गोल्ड खरीदने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं. सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले सभी कैरेट वाले गोल्ड का भाव जा लें.

sone ka bhav 1

Read More: Harley-Davidson X440: नए रंग के साथ करेगी धमाका! लुक, माइलेज और कीमत, जानिए डिटेल्स

Read More: महिंद्रा की नई बोलेरो मार्केट में नए लुक और फीचर्स के साथ हुई लांच, हर कोई बन गया इसका दीवाना

जल्द जानिए सभी कैरेट वाले गोल्ड का रेट

सर्राफा बाजार में 999 प्योरिटी वाले सोने का भाव बढ़कर 71945 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया. 995 प्योरिटी वाले गोल्ड का रेट काफी बढ़ गया, जिसके बाद यह 71657 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता नजर आया. 916 प्योरिटी वाले गोल्ड का रेट 65902 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिकता नजर आया. 750 प्योरिटी वाले सोने की कीमत 53959 रुपये प्रति तोला पर दर्ज की गई.

585 प्योरिटी वाले सोने का प्राइस 42088 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिकता नजर आया. इससे ग्राहकों के चेहरे पर काफी निराशा देखने को मिली है. सर्राफा मार्केट में चांदी के दाम भी काफी बढ़ गए. 999 प्योरिटी वाली चांदी का भाव 85321 रुपये प्रति किलो दर्ज की गई. अगर आपने जल्द समय रहते ज्वेलरी की खरीदारी नहीं की तो फिर आगामी दिनों में इसके दाम और भी बढ़ सकते हैं, हर किसी की जेब का बजट बिगाड़न के लिए काफी है.

sone ka bhav news 1

19 अगस्त की शाम क्या रहे गोल्ड के रेट

बीते कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शुक्रवार की शाम 24 कैरेट वाले सोने का रेट 71108 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किए गए. इसके अलावा 23 कैरेट वाले गोल्ड का भाव 70823 रुपये प्रति तोला पर रहा था. 22 कैरेट वाले सोने का प्राइस 65135 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिकता नजर आया था.

Read More: Free Lpg Cylinder: सरकार ने कर दिया तगड़ा ऐलान, जानिए कब मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर?

Read More: 8 लाख वाली Citroen की इस SUV ने मचाई धूम, शानदार फीचर्स से Nexon और Brezza को किया पीछे

18 कैरेट गोल्ड की कीमत 53331 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिका था. 14 कैरेट वाले सोने का प्राइस 41598 रुपये प्रति तोला के हिसाब दर्ज किया गया था. चांदी के रेट की बात करें तो सौ फीसदी प्योरिटी वाली 831291 रुपये प्रति किलो पर दर्ज किया गया था.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...