नई TVS Jupiter 2024: TVS Motor ने अपने लोकप्रिय स्कूटर Jupiter का नया वर्जन लॉन्च किया है। यह नया मॉडल Honda Activa को टक्कर देने के लिए तैयार है। इसकी लॉन्च कीमत मात्र 73,700 रुपये (एक्स-शोरूम) है और यह कई वेरिएंट्स में उपलब्ध है। तो आइए जानते हैं इस नए स्कूटर के बारे में पूरी जानकारी।

नई TVS Jupiter 2024 के डिजाइन

नई TVS Jupiter 2024 के डिजाइन की बात करे तो इसका डिज़ाइन अब और भी ज्यादा मॉडर्न और स्लीक डिजाइन के साथ लॉन्च है लेकिन इसका क्लासिक फैमिली स्कूटर का लुक अब भी बरकरार है। इसके नए डिजाइन में कुछ आधुनिक फीचर्स और सोफिस्टिकेशन जोड़ा गया है जो पहले TVS के स्कूटर्स में नहीं देखा गया था।

Read More: Bhojpuri Song: देर रात Aamrapali के लबों को चूमते दिखें Nirahua, बाहों में जकड़ खूब हुआ पलंगतोड़ रोमांस, वीडियो वायरल

Read More: Maruti Suzuki Dzire 2024: Features, Price, and Launch Date

TVS Jupiter 2024 2 1 jpg

इस नए Jupiter 2024 में सामने की तरफ स्लीक हेडलाइट्स और स्टाइलिश फ्रंट एप्रन मिलता है, जिसमें ग्लॉस ब्लैक प्लास्टिक्स का टच दिया गया है। LED DRLs और टर्न इंडिकेटर्स की सुविधाएं भी दी गई हैं। साइड्स पर भी मॉडर्निटी का एहसास होता है, जिसमें स्ट्राइकिंग क्रीजेस और डेफिनेशन्स दिए गए हैं।

नई TVS Jupiter 2024 के वेरिएंट्स

TVS ने Jupiter 2024 को कई वेरिएंट्स में लॉन्च किया है, जो 6 आकर्षक रंगों में उपलब्ध है – मेटीओर रेड ग्लॉस, टाइटेनियम ग्रे मैट, लूनर व्हाइट ग्लॉस, स्टारलाइट ब्लू ग्लॉस, गैलेक्टिक कॉपर मैट, और डॉन ब्लू मैट। इनमें से डॉन ब्लू मैट लॉन्च कलर है जिसे TVS जोर-शोर से प्रमोट कर रहा है।

नई TVS Jupiter 2024 के पावर

TVS Jupiter 2024 के इंजन की बात करे तो ये एक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसे नया Gen इंजन J110 पावर देता है। यह इंजन 113.3 cc का है जो पिछले मॉडल के 109.7 cc से बड़ा है। इसमें माइक्रो-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी दी गई है जो इलेक्ट्रिक असिस्ट के साथ आती है। इसकी पावर 8 bhp और टॉर्क 9.8 Nm तक पहुँचती है।

TVS Jupiter 2024 3 jpg

iGO असिस्ट टेक्नोलॉजी

नए Jupiter 2024 में iGO असिस्ट टेक्नोलॉजी दी गई है जो इंटेलिजेंट स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी और इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर के साथ आती है। यह स्कूटर बेहतर टॉर्क, फ्यूल एफिशिएंसी और तेज स्टार्ट-स्टॉप परफॉर्मेंस देने का दावा करता है।

Read More: Limited Time Offer: Volkswagen India’s August Car Sale with Massive Discounts

Read More: Hyundai Alcazar Facelift, Kia Carnival, EV9: New Cars in India

TVS Jupiter 2024 ने अपने नए फीचर्स और आधुनिक डिजाइन के साथ भारतीय स्कूटर मार्केट में एक नई क्रांति ला दी है। यह स्कूटर न केवल प्रैक्टिकल है बल्कि परफॉर्मेंस में भी बेहतरीन है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या यह Honda Activa को टक्कर देने में सफल हो पाता है या नहीं। अगर आप भी अपने लिए एक शानदार स्कूटर की तलाश में है तो ये आपके लिए एक शानदार विकल्प हो सकता है।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....