Weather Alert: दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में देर रात से बारिश का सिलसिला जारी है. मानसूनी बारिश होने से लोगों को उमसभरी गर्मी से मामूली राहत की सांस मिली. इतना ही नहीं कई कस्बों में पानी भरने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. पू्र्वोत्तर राज्य के तमाम हिस्सों में सुबह तड़के सुबह 4 बजे से लगातार बारिश हो रही है.

बादलों की गरज ने यहां लोगों का निकलना ही दुश्वार कर रखा है. इसके अलावा पश्चिमी प्रदेश में भी तेज बारिश ने स्थिति भयावह कर दी है. कुछ हिस्सों में तो किसानों की फसलें पानी में डूबने से बर्बाद हो चुकी है. उत्तराखंड, हिमचाल प्रदेश और कश्मीर घाटी के पहाड़ी इलाकों में बारिश ने कई मार्ग भी बंद कर दिए हैं. यहां भूस्खलन होने से मार्ग बाधित हैं, जिससे राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. पश्चिमी यूपी में अभी भी बादलों की आवाजाही जारी रहने के साथ बारिश हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने अगले 48 गंटे भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

Weather Alert News 2

Read More: विटामिन सी शरीर के लिए होता है जरूरी लेकिन इसकी अधिकता से डैमेज हो सकते हैं ये पार्ट्स, जानिए!

Read More: “रोहित शर्मा इतने भुल्लकड़ है की… पूर्व कोच ने किया टीम इंडिया के कप्तान को लेकर किया बड़ा खुलासा

यहां कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार, टर्फ दिल्ली, डिहरी और पश्चिम बंगाल में बारिश होने की संभावना जताई है. उधर, बांग्लादेश के पास साइक्लोनिक लो प्रेशर बना रहने की उम्मीद जताई गई है. इसके साथ ही दक्षिणी पाकिस्तान और तामिलनाडु में भी लो-प्रेशर बना रहने की संभावना है. उत्तरी भारत हल्की से मध्यम बारिश देखन को मिल सकती है.

उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल के गंगा के दक्षिणी भाग, केरल, दक्षिणी तामिलनाडु और लक्ष्यद्वीप में बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा उत्तराखंड, सिक्किम, असम और मेघालय में भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है. तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल और माहे और लक्षद्वीप में जगह-जगह झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Weather Alert Update 2

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा-चंडीगढ़ में तेज बारिश हो सकती है. उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और मणिपुर में बारिश हो सकती है. वहीं, मिजोरम और त्रिपुरा में कई स्थानों पर तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है. कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश हो सकती है.

तटीय हिस्सों में भी तूफान के साथ होगी बारिश

Read More: Samsung के नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy A06 हुआ लॉन्च, दमदार फीचर्स मिलता है वो भी कम कीमत में

Read More: Motorola S50 Neo के लॉन्च से पहले सामने आयी स्पेसिफिकेशन्स, 4,310mAh की बैटरी और स्नैपड्रगन 7 जेन 1 से होगा लैस

मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर और तमाम इलाकों में तूफानी मौसम और तेज हवा का सिलिसला जारी रह सकता है. यहां 35 किमी प्रति घंटे से 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की उम्मीद बनी है. दक्षिण कोंकण और गोवा तट के व पूर्व मध्य और दक्षिण-पूर्व अरब सागर के कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. कर्नाटक, केरल तट, लक्षद्वीप, कोमोरिन क्षेत्र, मन्नार की खाड़ी तक भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...