Weather Alert: मानसूनी बारिश ने देश के तमाम हिस्सों में इन दिनों तबाही मचाकर रख दी है जिससे हर किसी का जीना ही हराम हो गया. राष्ट्रीय दिल्ली के हिस्सों में बारिश होने कई स्थानों पर पानी भर गया, जिससे राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. दिल्ली की सड़कों पर पानी भरने से वाहनों का जाम लग गया. ट्रैफिक पुलिस की तमाम कोशिश के बाद भी वाहन रेंगते दिखाई दिए.

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में देर रात भारी बारिश होने से कुछ चट्टानें खिसक गई, जिससे सड़कें बंद हो गई. नियत दूरी तय करने के लिए भी राहगीरों को जाम का सामना करना पड़ रहा है जिससे हर कोई काफी परेशान है. उत्तर प्रदेश कई जिलों में देर रात बारिश होने से तापमान का स्तर काफी गिर गया, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. अब देश के कई इलाकों में झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है.

Monsoon Alert News 1

Read More: कल के दिन इंडिया आ रही iQOO Z9s सीरीज, कीमत और स्पेसिफिकेशन्स होंगे ऐसे जानें आप भी

Read More: Honda U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में सबकी मार्केट करेगा ठप, जानिए किस महीने होगा लॉन्च

इन राज्यों में होगी तेज बारिश, रहे सावधान

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, असम और मेघालय, नागालैंड औ मणिपुर में बादलों की गरज के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके साथ ही मिजोरम, त्रिपुरा, केरल और माहे में कई स्थानों पर तेज बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. इसके साथ ही केरल और उत्तराखंड में बादलों की गरज के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भी तेज बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. इसके अलावा छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार में तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है. झारखंड, ओडिशा, कोंकण, गोवा के कई इलाकों में तेज बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. सेंट्रल महाराष्ट्र, गुजरात के कई जगह बारिश का दौर जारी रह सकता है. जम्मू-कश्मीर-लद्दाख हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बारिश का दौर जारी रह सकता है.

Monsoon Alert Update 1

यहां तूफानी की संभावना

आईएमडी की मानें तो तटीय हिस्सों में तूफान के साथ भारी बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. अरब सागर से सटे तमाम इलाकों में 35 किमी प्रति घंटे से 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की उम्मीद जताई गई है. गोवा, कर्नाटक, केरल के इलाकों में झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है.

Read More: युवराज सिंह की ज़िंदगी का सफ़र बड़े पर्दे पर, जल्द आ रही है बायोपिक, जाने कौन है लीड एक्टर

Read More: विटामिन सी शरीर के लिए होता है जरूरी लेकिन इसकी अधिकता से डैमेज हो सकते हैं ये पार्ट्स, जानिए!

लक्षद्वीप, कोमोरिन में तेज हवा के साथ बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. वहीं, बंगाल की खाड़ी से लगे आंध्र प्रदेश और ओडिशा तटों से लगे इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना है. तूफान की आशंका को देखते हुए मछुआरों को समुद्री इलाकों में न जाने की सलाह दी गई है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...