Weather Forecast: उत्तर प्रदेश के तमाम इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल रही है, जिससे जगह-जगह पानी भर गया. रविवार की शाम झमाझम बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से बड़ी राहत मिली. यूपी के कई गांव और कस्बे जलमग्न हो गए, जिससे वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

उत्तराखंड के मैदानी हिस्सों में देर शाम झमाझम बारिश होने से तापमान का स्तर काफी नीचे गिर गया. पहाड़ों पर बारिश होने से कई जगह पहाड़ के दरकने की घटना देखने को मिली, जिससे कुछ मार्ग बंद हैं. यात्रियों को जाम का सामना करना पड़ रहा है. देश की राजधानी दिल्ली व आसपास के हिस्सों में मौसम खराब बना हुआ है.

weather News 3

Read More: Raksha Bandhan 2024: रक्षा बंधन पर बनाएं ये शाही खीर, तारीफें करते नहीं थकेंगें मेहमान!

Read More: सोते समय पेट में बन जाती है गैस तो इन आसान उपायों से मिल जाएगा चंद मिनटों में आराम!

दक्षिण भारत के कई इलाकों में तेज बारिश होने से तापमान गिर गया जिससे लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली. इसके अलावा पश्चिम बंगाल और बिहार के कई इलाकों में भी बारिश का सिलसिला जारी रहा. समाचार लिखे जाने तक कई जगह बारिश हो रही है. इस बीच मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई हिस्सों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है.

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण भारत के तमाम हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए चेतावनी जारी कर दी गई है. तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, केरल और माहे और लक्षद्वीप में कई स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

weather 9

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है. पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ बिहार, झारखंड, ओडिशा और असम में तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है. इसके अलावा मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, गोवा तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा और कर्नाटक में भी तेज बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है.

यहां गिरेगी बिजली होगी बारिश

Read More: पैट कमिंस ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले लिया ऐसा फैसला कि बढ़ जाएगी रोहित एंड कंपनी की टेंशन

Read More: Raksha Bandhan 2024: त्योहार के दिन चाहते हैं ग्लोइंग फेस, तो केवल सुबह इस चीज से कर लें फेसवॉश!

मौसम विभाग के मुताबिक, केरल, माहे और लक्षद्वीप में झमाझम बारिश हो सकती है. यहां बिजली गिरने की तेज हवाएं चलने की उम्मीद जताई गई है. तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल, आंतरिक कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में तेज बारिश होने की संभावना जताई है रायलसीमा और तेलंगाना में बिजली गिरने की उम्मीद जताई गई है. पश्चिम मध्य अरब सागर और दक्षिण पश्चिम अरब सागर के कई इलाकों में झमाझ बारिश हो सकती है. दक्षिण पूर्व अरब सागर, लक्षद्वीप, कोमोरिन क्षेत्र और मन्नार में तेज बारिश हो सकती है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...