Yamaha RX 100: क्या आपको पता है कि देश की बड़ी धाकड़ ऑटो कंपनी यामाहा की आरएक्स 100( Yamaha RX 100) ने पिछली शताब्दी में सड़कों पर खूब धूम मचाई है. उस जमाने के लोग आज भी इस बाइक को खूब याद करते हैं. कभी भारत की चमचमाती सड़कों से लेकर गांव की गलियों तक में धमाल मचाने वाली बाइक आज केवल यादों में बनकर रह गई.

अभी भी इस बाइक को खूब पसंद किया जाता है, लेकिन कंपनी ने इसके उत्पादन पर ब्रेक लगा दिया, जिससे वेरिएंट पूरी तरह से विलुप्त हो गया. भारत की बड़ी ऑटो कंपनियों में पहचान बनाने वाली यामाहा ने आरएक्स 100 को लॉन्च करने का प्लान बना लिया है, जो युवाओं का दिल जीतने के लिए काफी है.

yamaha rx100 News

Read More: Monsoon Alert: वज्रपात से रहें सावधान, आंधी भी बनेगी आफत, इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

Read More: स्किन और बालों से जुड़ी सभी समस्यायों को कर देता है दूर, बस समझें कि कैसे इस्तेमाल करें इस ऑयल को!

कंपनी ने जब से बाइक की लॉन्चिंग का प्लान बनाया तभी से युवाओं में इसकी चर्चा खूब तेजी से चल रही है. इस बार बाइक में कुछ अपडेटेड फीचर्स रहने की संभावना है. कीमत पहले की अपेक्षा अधिक होगी लेकिन फीचर्स एकदम लाजवाब रहेंगे. मीडिया की खबरों की मानें तो बाइक जनवरी 2025 में लॉन्च हो सकती है. हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी कुछ नहीं कहा गया है.

Yamaha RX 100 के फीचर्स रहेंगे लाजवाब

यामाहा आरएक्स 100 के फीचर्स एकदम गदर रहने की उम्मीद है, जिसे लोगों के बीच खूब पसंद किया जा सकता है.  1990 और साल 2000 के बीच में इस बाइक ने हर किसी का दिल जीतने का काम किया था. बाइक फीचर्स भी एकदम गजब थे. कंपनी ने 98cc की पावर का टू- स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर शामिल किया गया था. यामाहा मोटरसाइकिल में 11bhp की पावर और 10.3Nm का टॉर्क जनरेट करने का काम किया था. बिंदास यामाहा आरएक्स 100 में 4 स्पीड गियरबॉक्स भी जोड़ने का काम हुआ था.

yamaha rx100 update

इसी की वजह से यह बाइक तूफानी तरह रफ्तार भरने के लिए जानी जाती है. यामाहा आरएक्स 100 का डिजाइन बहुत ही बढ़िया रहने की संभावना है. वहीं यामाहार आरएक्स के डिजाइन की बात करें तो खूब ही खूबसूरत रहने की संभावना है. बाइक के टैंक को देखे तो पहले की तुलना में इस बार काफी छोटा रह सकता है.

बाइक का माइलेज भी था गदर

Read More: Oppo का ये धांसू 5G फ़ोन तूफानी फीचर्स के साथ लोगो को बना रहा दीवाना, हर कोई कीमत देख हो रहा मनमोहक

Read More: लो जी! लूट लो ऑफर ही ऑफर, वनप्लस के 12 स्मार्टफोन पर मिल रहा पुरे 10 हजार रुपये की छूठ, जानें कीमत

1990 के दशक में हंगामा मचाकर रॉकेट की तरह रफ्तार भरने वाली बाइक के फीचर्स के सात माइलेज भी एकदम शानदार था. देश की बड़ी आबादी माइलेज के लिए भी खरीदारी करना पसंद करती थी. याहमाहा आरएक्स 100 के माइलेज की बात करें तो 50 किमी तक आराम से मिल जाता था. माइलेज की वजह से ही इस बाइक को खूब पसंद किया जाता था. कीमत की बात करें तो इसके पेट्रोल वेरिएंट को लोग कम में ही खरीद लेते थे. अब यामाहा अपने वरिएंट जो लॉन्च करेगी, उसकी कीमत तो काफी रहने की उम्मीद है. माइलेज भी पहले से बढ़कर रह सकता है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...