इस 10 रुपये अनोखे नोट की कीमत आसमान पर! तिजोरी में ढूंढ कर यहां करें लिस्ट और बन जाएं धनवान

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:10 Rupees Old Note Sell 2024: क्या आप भी इस कमर तोड़ महंगाई से परेशान हैं, और नौकरी या बिजनेस से आने वाला पैसा सेव नहीं हो पा रहा हैं, तो यहां पर आप के लिए एक कमाई का जबरदस्त तरीका मिल रहा है। जिसके बारे में जानकर आप खुशी से झूम उठेगें।

ऐसे कई लोग होते हैं, जो बिजनेस या फिर नौकरी करते-करते ऐसे काम के बारे में जानना चाहते हैं। जिससे आपको एक ही झटके में लाखों रुपए मिल जाए। इस काम में आपकी कोई जरूरी स्किल्स और ज्यादा समय भी खर्च ना हो तो यह जबरदस्त तरीका आपके लिए हम बताने जा रहे हैं।

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024: पीटीईटी रिजल्ट डायरेक्ट लिंक से यूं करें चेक, जानिए आसान तरीका

ऐसे दुर्लभ नोट और सिक्के लोगों को बना रहे अमीर

दरअसल आप को बता दें कि पुराने जमाने जो अग्रेंज के समय के नोट और सिक्कों में ऐसी खासियत छप गई, जिससे अब के नोट में नहीं तो लोग इसे खरीदने के होड़ में रहते हैं। जिससे कमाई का खास मौका मिल रहा है। यहां पर बताया गया नोट आप को कमाई करने के लिए काफी है।

यह 10 रुपए का नोट से मिल रहे पूरे 1 लाख

इस 10 रुपये के नोट कुछ विशेषताएं होनी चाहिए, मार्केट में चल रही मांग को पूरा करता हैं, जिसकेएक तरफ अशोक स्तंभ और दूसरी तरफ नाव छपी होनी चाहिए। बता दें कि नोट भारत में ब्रिटिश शासन के दौरान वर्ष 1943 में जारी किया गया था।

Also Read: Monsoon Alert: कड़केगी खूब बिजली, अब गरजेंगे जोर – जोर से मेघ, 20 राज्यों में झमाझम बारिश की भविष्वाणी

तो वही इस 10 रुपए नोट पर आरबीआई के तत्कालीन गवर्नर सीडी देशमुख के हस्ताक्षर होने चाहिए। और नोट के पीछे की तरफ दोनों सिरों पर अंग्रेजी भाषा में 10 रुपए लिखा होना चाहिए। अगर आप के पास में यह खासियत वाला नोट मिल जाता हैं, तो कमाई के लिए ऑनलाइन लिस्ट कर सकते हैं।

ऐसे सेल करें दुर्लभ नोट या सिक्के

आप ऐसे दुर्लभ नोट या सिक्कों को आसानी से quickr, ebay, indiancoinmill, Indiamart पर नोट बेच जा सकते हैं। जिसके लिए आप को यहां पर बताया गया प्रोसेस को फॉलो करना होगा।

  • उपर बताई गई कोई एक साइट पर जाएं।
  • जिसके बाद में होमपेज पर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें
  • अब खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करें।
  • अपने कोई दुर्लभके नोट की एक स्पष्ट और उचित तस्वीर लें।
  • फोटे के साथ में कीमत और खासियत को जोड़ें।
  • अब आपका विज्ञापन देखने के बाद आपसे संपर्क करेंगे।
  • आप उनसे संपर्क कर नोट बेच सकते हैं।

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024 Out: राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट ptet2024@vmou.ac.in पर करें चेक

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow