2 July 2024 Rashifal: मिथुन, मीन समेत इन राशियों पर आज बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, पढ़ें कैसा रहेगा आज का दिन!

Avatar photo

By

Priyanka Singh

2 July 2024 Rashifal: 2 जुलाई 2024 यानी कि मंगलवार का दिन काफी ज्यादा शुभ होने वाला है. दरअसल, मिथुन, मेष और मीन समेत इन राशियों के जातकों को हनुमान जी का तो आशीर्वाद मिलेगा ही साथ ही साथ इनके ऊपर लक्ष्मी माँ की भी कृपा बरसेगी. ऐसे में जानिए कि इन 12 राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा.

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन काफी ज्यादा शुभ होने वाला है. ये अपने भविष्य का निर्णय ले सकेंगें. लम्बे समय से कोई काम रुका है तो वो भी पूरा होगा. जीवन में बढ़ोतरी करेंगें, लेकिन परिवार में कलेश हो सकता है. बिजनेस करने का प्लान है तो उसमें भी सफलता मिलेगी. मेष राशि के जातक कल के दिन मंदिर जाकर भगवान हनुमान जी का आशीर्वाद जरूर लें.

Also Read: Weather Forecast: फटेगा बादल और गिरेगी बिजली, इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश बनेगी मुसीबत

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. बिजनेस करने का प्लान कर रहे हैं तो सक्सेसफुल होंगें. वृषभ राशि के जातक आज कहीं बाहर आने-जाने से बचें. यदि ये किसी व्यवसाय की शुरुआत करना चाहते हैं तो तुरंत करें. यदि पढ़ने में मन नहीं लग रहा है तो हनुमान जी का आशीर्वाद लें. हनुमान जी के आलावा भगवान राम का भी आशीर्वाद लें शारीरिक और मानसिक कष्ट दूर हो जाएगा.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशनुमा रहने वाला है. कला के क्षेत्र में बेहतर कार्य करेंगें. ऑफिस या परिवार जनों की ओर से जिम्मेदारी मिलेगी उसपर भी खरा उतरेंगें. कल किसी पुराने खास मित्र से भेंट हो सकती है. यदि किसी कार्य को लेकर के परशान हैं तो बौद्धिक मानसिक तौर पर छुटकारा मिलेगा. कल सुबह जल्दी स्नान कर हनुमान जी का पाठ करें.

Also Read: Money Plant Vastu: घर के इस दिशा में लगाएं मनी प्लांट, बदल जाएगा पूरा भाग्य !

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को प्रतिष्ठा हासिल होगी, बस इस बात का ध्यान रखें कि ऑफिस या अपने घर में किसी भी तरह के कलेश से बचें. प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो भी सफलता हासिल होगी, लेकिन कागजातों का सही से ध्यान रखें. बॉस से किसी तरह का वाद-विवाद न करें, किसी तरह की समस्या है तो उनके सामने बैठकर समस्या का हल करें.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातक जल्दबाजी में किसी भी तरह का कोई फैसला लेने से बचें, नहीं तो इन्हें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आज का दिन सिंह राशि के जातकों के लिए कठिन हो सकता है, इसलिए सुबह उठते ही हनुमान जी का नाम जप करें और दिन की शुरुआत करें. इन्वेस्टमेंट का प्लान कर रहे हैं तो थोड़ा रुककर और संभलकर करें. या तो किसी एक्सपर्ट की पहले सालाह ले लें. परिवार में कोई लम्बे समय से बीमार चल रहा है तो हनुमान जी के कृपा से वो जल्द ही ठीक हो जाएगा.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा अन्य दिनों की तुलना में. नौकरी या बिजनेस में किसी तरह की समस्या चल रही थी तो वो भी सोल्व हो जाएगी. बिजनेस को लेकर यदि कुछ योजनाएं तैयार की थी तो समय रहते वो भी पूरी हो जाएंगी. ज्यादा सोच विचार कर के स्ट्रेस न लें केवल अपने काम पर ध्यान दें.

Also Read: Weather Update: अगले 48 घंटे तेज आंधी और बारिश ने मचेगा कोहराम, इन राज्यों में झमाझम वर्षा की भविष्वाणी

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी ज्यादा ऊर्जावान रहेगा, साथ ही इनकी काम करने कि क्षमता भी बढ़ेगी. कार्य क्षेत्र में यदि कोई मदद मांगें तो उसे पूरी करें. बॉस आपको कोई वर्क दे सकता है, जिसे समय से पूरा कर लेंगें तो आपका प्रमोशन होना तय है.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि जातकों के लिए मंगलवार यानि कि आज का दिन काफी ज्यादा शुभ रहने वाला है. कल आपका प्रमोशन हो सकता है और बिजनेस कर रहे हैं तो भी कल आपको कुछ अच्छा सुनने का मौका मिल सकता है. काफी समय से सेहत को लेकर किसी तरह की समस्या चल रही है तो हनुमान जी का मंदिर जाकर सुबह आशीर्वाद ले लें. वहीं, आप किसी लम्बी दूरी की यात्रा में भी जा सकते हैं. कल आपके दूर की रिश्तेदार की भेंट आपसे हो सकती है.

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को आज अपने ऊपर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है. पेट से जुड़ी इन्हें दिक्क्तें हो सकती हैं, इसलिए बाहर का जंक फ़ूड कम खाएं. कल के दिन बहस करने से बचें क्योंकि आपके पार्टनर या परिवार जनों के साथ नोंक-झोक हो सकती है. आज के दिन ज्यादा दूर ट्रेवल करने से बचें.

मकर राशि

मकर राशि के जातक लम्बे समय तक बिना थके और रुके हनुमान जी की कृपा से काम करेंगें और लक्ष्य को प्राप्त करेंगें. आज के दिन इन्हें फंसा हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है, इसकी पूरी सम्भावना है. किसी काम के इन्तजार में थे तो आज भगवान आपकी इच्छा को पूरी करेगा. जीवनसाथी की तलाश में है तो आज के दिन खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

कुंभ राशि

कुम्भ राशि के जातकों को आज कहीं दूर ट्रेवल करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य से जुडी दिक्क्तें न हो जाएँ इसलिए सजग रहें. किसी कार्य को करने का प्लान कर रहे हैं तो सफल होने की सम्भावना है. बिजनेस करने का प्लान कर रहे हैं तो आज मंदिर जाकर हनुमान जी से आशीर्वाद ले लें. विदेश जाने का प्लान कर रहे हैं तो भी सक्सेसफुल हो सकते हैं.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी ज्यादा खास रहने वाला है. ट्रेवल करने का प्लान कर रहे हैं तो सक्सेसफुल हो सकते हैं. कल का दिन आपके बिजनेस के लिए भी शुभ रहने वाला है. इसके आलावा आपको बॉस से तारीफें सुनने को मिल सकती है.

 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow