7th Pay Commission: चुनाव बाद केंद्रीय कर्मचारियों की लॉटरी लगनी तय! मिलेंगे 2 लाख रुपये से ज्यादा

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को लंबे समय से एक ही बात का इंतजार है, वो डीए एरियर का है । हर कर्मचारी और पेंशनधारी के मन में यही सवाल है कि कोरोना काल में रोका गया डीए एरियर का पैसा जल्द भेजा जाए। हालांकि, केंद्र सरकार ने इस पर कई बार इशारों-इशारों में इंकार भी कर दिया है, लेकिन उम्मीद पर दुनिया कायम है।

केंद्रीय कर्मचारियों को अभी भी उम्मीद है कि उनका 18 महीने का डीए एरियर का पैसा अकाउंट में डाला जाएगा। अगर ऐसा हुआ तो फिर यह खबर किसी बड़े तोहफे की तरह होगी, क्योंकि सरकार की तरफ से जल्द ही बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024: पीटीईटी रिजल्ट डायरेक्ट लिंक से यूं करें चेक, जानिए आसान तरीका

केंद्र में नए तरीके से सरकार का गठन अगले महीने जून में हो जाएगा, जिसके बाद उम्मीद है कि डीए एरियर की रकम खाते में डाली जाएगी। हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से तो किसी ने कुछ नहीं कहा है। मीडिया की खबरों में इस तरह का दावा किया जा रहा है।

जानिए कब तक आ सकती है डीए एरियर की रकम

भारत में अब 7 चरणों में लोकसभा का चुनाव चल रहा है। अब तक आधे से ज्यादा यानी 4 चरणों में वोटिंग हो चुकी है, जिसके अभी तीन फेज बकाया रह गए हैं। लोकसभा सीटों के नतीजों 4 जून को जारी किए जाएंगे, जिस दिन तस्वीर साफ हो जाएगी कि देश का पीएम कौन होगा।

Also Read: Monsoon Alert: कड़केगी खूब बिजली, अब गरजेंगे जोर – जोर से मेघ, 20 राज्यों में झमाझम बारिश की भविष्वाणी

नई सरकार के गठन से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी उम्मीद हैं। केंद्रीय कर्मचारी को उम्मीद है कि नई सरकार के गठन बाद अटके-पड़े डीए एरिय की रकम पर बड़ा फैसला लिया जा सकात है। हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से किसी ने कुछ नहीं कहा है।

अगर नई सरकार ने अटका पड़ा 18 महीने का डीए एरियर का पैसा भेजा गया तो फिर राजस्व पर भारी भार बढ़ जाएगा। उच्च केंद्रीय कर्मचारियों के अकाउंट में करीब 2 लाख 18 हजार रुपये तक खाते में आने संभव माने जा रहे हैं।

कोरोना में नहीं भेजा था डीए एरियर

केंद्र की मोदी सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण काल में कर्मचारियों का अटका पड़ा डीए एरियर का पैसा नहीं भेजा था। इसके बाद से कर्मचारी वर्ग लगातार अटके पड़े डीए एरियर की मांग कर रहे हैं। सरकार ने अभी आधिकारिक रूप से डीए एरियर का पैसा खाते में भेजने का ऐलान नहीं किया है।

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024 Out: राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट ptet2024@vmou.ac.in पर करें चेक

मीडिया में कहा जा रहा है कि नई सरकार जल्द पैसा जारी कर सकती है। अगर ऐसा हुआ तो फिर यह साल किसी बूस्टर डोज की तरह होगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow