एक ऐसा होटल, जहां कर्मचारी करते हैं खूब बेइज्जती, फिर भी रात का किराया इतना कि उड़ जाएंगे होश

नई दिल्ली: देश और दुनिया में हर कोई चाहता है कि वो सुकुन की जिंदगी जिए, जिसके लिए बड़े-बड़े रेस्टोरेंट भी चल रहे हैं। नौकरी पेशे के साथ बिजनेसमैन भी आलिशान जिंदगी जीने के लिए लोग मोटी-मोटी रकम भी खर्च कर होटल में समय बिताने जाते हैं।

आज हम आपको एक ऐसे होटल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आधुनिक फेसिलिटी से लैस है जहां तगड़ा खर्च भी करना पड़ता है। इसमें सबसे खास बात कि छप्परफाड़ रकम खर्च करने के बाद भी बेइज्जती झेलनी पड़ती है। आप यह सुनकर चौंक जरूर रहे होंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि यह सौ फीसदी सच है। इतना ही नहीं ग्राहकों को बेइज्जती भी पसंद आती है। आप सोच रहे होंगे कि यह होटल कहां मौजूद है, जहां ऐसी गतिविधियां होती हैं।

जानिए होटल से जुड़ी जरूरी बातें

जिस होटल में लोग मोटे पैसे खर्च कर सुविधाओं के लिए बेइज्जती कराने जाते हैं, उसे जानना आपको बहुत ही आवश्यक है। यह होटल भारत में नहीं ब्रिटेन में है, जिसका दुनिया का सबसे अजीब रेस्टोरेंट है। यहां मामुली सुविधाएं मौजूद नहीं हैं। लोग एक रात का 20 हजार रुपये तक किराया दे देते हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, कोई रिसेप्शनिस्ट से बोलता है कि उसे पानी चाहिए, तो जवाब मिलता है ‘सिंक से जाकर पी लो। इतना ही नहीं जब ग्राहक पूछता है कि टैप वाले पानी से चाय कैसे बनाएं तो जवाब मिलता है, ‘अपनी कल्पना का इस्तेमाल करो। यहां कर्मचारियों को लोगों की बेइज्जती के लिए तैनात किया गया है। इस होटल में एंटोनिया हॉयले नामक महिला गई थी। वो बताती हैं कि इस रिसेप्शनिस्ट को नौकरी देते समय ही बता दिया गया था कि उसे क्या काम करना है।

होटल में नहीं मिलती ऐसी सुविधाएं

बेइज्जती करने वाले होटल में तौलिया, टॉयलेट रोल जैसी चीजें तक प्राप्त नहीं होती हैं। होटल का नाम कैरेन होटल है, जो लंदन में स्थित है। ये कैरेन डाइनर का ही हिस्सा माना जाता है, जो लोगों की बेइज्जती करने के लिए मशहूर होटल चेन है। होटल को बीते महीने ओपन किया गया है।

सबसे पहले इसके रेस्टोरेंट को साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च करने का काम किया गया था। इसके साथ ही ये ब्रिटेन में आ गया। इसके बाद भी लोग यहां खूब जाना पसंद करते हैं। इस बीच एक शख्स ने बताया कि मैं बहुत संवेदनशील हूं, समाज में अजीब महसूस करता हूं। मैं मजाक नहीं करता, जोक्स भी कम ही समझ पाता हूं।