एनडीए की जीत से खुश हुए पीएम मोदी, बोले- भारत को विकसित बनाने के लिए सभी को मिलकर चलना

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव की काउंटिंग के बीच दिल्ली बीजेपी मुख्यालय पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने एनडीए को बहुमत देने के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि एनडीए को जनता ने जो बहुमत दिया उसका हमेशा ऋणी रहूंगा। पीएम मोदी ने इस दौरान शांति पूर्वक मतदान संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग का शुक्रिया किया। इतना ही नहीं उन्होंने सुरक्षाकर्मियों की तारीफ में कसीदे पढ़े।

मोदी ने कहा हर सुरक्षाकर्मी ने अपने कर्तव्य को बखूबी निभाया। भारत की चुनावी प्रक्रिया की दुनियाभर में बड़ी ताकत है, जिस लोकतंत्र को विश्वभर में प्रस्तुत करना चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने आगे तीसरी बार एनडीए सरकार बनाने का दावा भी किया है। विजय के पावन पर्व में हर भारतवासी और सभी राजनीतिक दलों का अभिवादन किया है। एनडीए के हर कार्यकर्ताओं का दिल से आभार किया।

तीसरी बार बनेगी एनडीए सरकार

पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा, लोकसभा के साथ जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव में भी एनडीए ने शानदार प्रदर्शन किया है। कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि उसका हर विधानसभा चुनावों में जमानत भी नहीं बच रही हैं। इतना ही बीजेपी के दक्षिण भारत में प्रदर्श करने पर कहा कि हमारी पार्टी ने केरल में भी अपना खाता खोला है।

तेलंगाना में हमारी संख्या बढ़कर दोगुना हो गई है। इसके साथ ही गुजरात, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली जैसे राज्यों में लगभग बीजेपी ने क्लीनस्वीप किया है। मोदी ने कहा, आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू के नेतृत्व में एनडीए ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। बिहार में नीतीश बाबू के नेतृत्व में एनडीए ने शानदार प्रदर्शन किया है। विकास कार्यों को देखते हुए देश की जनता ने तीसरी बार जनादेश दिया।

राहुल गांधी ने भी कही थी बड़ी बात

चुनाव नतीजों के बीच मंगलवार शाम को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लोगों ने ऐसी पार्टी के खिलाफ वोट दिया जो संविधान खत्म करना चाहती थी। लगातार न्यायिक एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही थी। इस दौरान जीत के लिए उन्होंने अपनी छोटी बहन प्रियंका गांधी का भी आभार जताया।

राहुल गांधी ने यह बात प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही। उनके साथ बैठे मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरकार बनाने के दावे पर बड़ी बात कही। उन्होंने कहा एनडीए के कुछ राजनीतिक दल हमारे संपर्क में हैं, जिनसे बातचीत की जा रही है। बुधवार को हमने अपने सभी सहयोगी दलों को बैठक के लिए बुलाया है, जहां उनसे बातचीत के बाद ही अगला कदम उठाया जाएगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow