Agnipath Yojana: अग्निपथ योजना के तहत इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन, इस बार होंगे दो नए नियम

Sanjay
Imran Khan in Jail,

Agnipath Yojana: भारतीय सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है। जी हां, युवाओं को अग्निवीर बनने का मौका दिया जा रहा है। अग्निपथ योजना के तहत युवा 22 मार्च तक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सेना भर्ती कार्यालय चरखी दादरी से सेना भर्ती निदेशक कर्नल आनंद सकले ने कहा कि युवाओं को भारतीय सेना में अग्निवीर के लिए अंतिम तिथि का इंतजार नहीं करना चाहिए और अपना आवेदन जमा करना चाहिए। समय।

- Advertisement -

अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें और सबमिट बटन दबाएं।

आखिरी दिनों में वेबसाइट पर काम का बोझ ज्यादा होने के कारण वेबसाइट की स्पीड कम हो जाती है। आवेदन करते समय सभी उम्मीदवारों को अपना व्यक्तिगत मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा और सबमिट बटन दबाना होगा।

जब भी उम्मीदवार अपना ऑनलाइन फॉर्म खोलता है, तो उसे बंद करने से पहले सबमिट बटन दबाना होगा। कर्नल आनंद सकले ने बताया कि इस बार भर्ती के लिए दो नए नियम हैं। इस बार से अग्निवीर क्लर्क और स्टोर कीपर टेक्निकल पद का नाम अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट/एसकेटी होगा।

- Advertisement -

टाइपिंग टेस्ट ऑनलाइन सीईई के दौरान आयोजित किया जाएगा

अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट/एसकेटी के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए टाइपिंग टेस्ट ऑनलाइन सीईई के दौरान आयोजित किया जाएगा। इसमें टेस्ट के समय अंग्रेजी में प्रति मिनट 30 शब्द लिखना जरूरी है। केवल वे उम्मीदवार जो टाइपिंग टेस्ट पास करेंगे।

वे भर्ती प्रक्रिया के चरण- II के लिए बुलाए जाने के पात्र होंगे। इस बार, फिजिकल फिटनेस टेस्ट (पीएफटी) और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (पीएमटी) पास करने वाले सभी उम्मीदवारों को प्रचलित नीति के अनुसार एडाप्टेबिलिटी टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest News

Share This Article