कश्मीर में सेना ने आतंकियों की तोड़ी कमर, एक को किया ढेर, ड्रोन से देखा शव

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों की उपस्थिति बढ़ती जा रही है, जिन्हें सबक सिखाने को सेना ने भी संकल्प ले रखा है। सुरक्षाबलों की सख्त कार्रवाई से घबराकर आतंकी संगठनों ने आम लोगों को निशाना बनाना शुरू दिया है। सेना ने एक बार फिर आतंकियों को ढूंढ-ढूंढ कर मौत के घाट उतारना शुरू कर दिया है। उत्तर कश्मीर के बांदीपोर में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ में एक आतंवादी को मार गिराया गया है।

इस इलाकों में दो आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद सेना के जवान मुस्तैद हो गए। इलाकों में जगह-जगह जवान तैनात कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया। ड्रोन की मदद से पता चला कि एक आतंकी को सेना ने मार गिराया है। मारे गए आतंकी के पास एक एम4 राइफल भी देखी गई है।

सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई को बड़ी उपलब्धि के तौर देखा जा रहा है। इसके साथ ही जम्मू रीजन में चार आतंकी घटनाओं के बाद चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान आज जम्मू में सुरक्षा स्थिति जायजा लेने पहुंचेंगे। वह जल्द ही एक बड़ी बैठक भी कर सकता है।

आतंकियों ने तीर्थयात्रियों को बनाया था निशान

बीते कुछ सालों में सेना ऑपरेशन ऑल आउट चलाकर आतंकियों की कमर तोड़कर रख दी है, जहां बड़ी संख्या में दहशतगर्दों को ढेर किया गया है। सेना की गोलियों से घबराकर जम्मू संभाग में आतंवादी आम लोगों को निशाना बनाने में लगे थे। जम्मू कश्मीर के रियासी में आतंकियों ने तीर्थयात्रियों की बस पर हमला किया था।

यह हमला 9 जून की शाम तकरीबन 6:15 बजे के आसपास हुआ था। घात लगाकर बैठे आतंकियों ने बस पर फायरिंग की थी, जिसके बाद बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी थी। जानकारी के अनुसार, बस पर हमला करने वाले सभी आतंकी पहाड़ी में छिपे हुए हुए थे।

नौशेरा में भी दिखे थे आतंकी

जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार को राजौरी के नौशेरा सेक्टर में दो संदिग्ध आतंकियों को देखा गया था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने यह सर्च ऑपरेशान शुरू कर दिया गया। इसके साथ ही अतिरिक्त सुरक्षाबलों को भी तैनात किया गया था। हालांकि, आतंकियों ने डर के मारे यह स्थान छोड़ दिया था।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow