Bajaj New CNG Bike: बजाज ने दुनिया की सबसे पहली सीएनजी बाइक फ्रीडम 125 को लांच किया था और इसे काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। खासकर मिडिल क्लास के लोग इस बाइक को काफी बेहतरीन मान रहे हैं। अब ऐसी खबर आ रही है कि कंपनी इसके सस्ते वेरिएंट को लांच कर सकती है। इसे टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया है। इसके हेडलाइट को एक अलग लुक दिया जा सकता है जो अभी बिक रही फ्रीडम से काफी अलग होगा।

टेस्टिंग के दौरान दिखने वाले मॉडल टेलीस्कोपिक फोर्क देखने को मिल रहे हैं। वहीं इसमें सिंपल और सस्ते फोर्क भी है। इसमें कोई भी ब्लूटूथ कनेक्टिविटी नहीं मिलने वाली है।

यह एक रो बाइक होगी जो सिर्फ अपनी परफॉर्मेंस के लिए जानी जाएगी। इसमें आपको वह नॉर्मल फीचर्स मिलेंगे जो एक बाइक में होनी चाहिए। इसके अलावा इसमें बिल्कुल ही अलग टायर भी दिया जाएगा। इसमें एक्सटेंडेड टायर हगर भी दिया जाएगा, जो बारिश के पानी को पहियों के जरिए ऊपर आने से रोकेगा।

Bajaj Freedom CNG का लुक और इंजन

Bajaj New CNG Bike Cheap Price

Amazon की फ्रीडम सेल में जमकर बिक रहे AC और TV, सस्ते दाम में खरीद लाएं घर के जरुरी सामान

मारुति ने अपनी स्विफ्ट में दिया ये नया फीचर, इस कारण से बढ़ गई माइलेज

बात करें बजाज फ्रीडम 125 की तो इसमें 125cc का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है जो 9 पीएस का पॉवर 9 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक में सीएनजी के साथ पेट्रोल का भी विकल्प मिलता है और इस दोनों के जरिए यह बाइक तकरीबन 300 से ज्यादा का रेंज दे देती है।

इसकी ऊंचाई 785 मिलीमीटर की है और यह इतनी लंबी है कि पर दो लोग बड़े ही आराम से बैठ सकते हैं। इसके अलावा इसमें ड्यूल कलर ग्राफिक का प्रयोग किया गया है जो इसे बहुत ही खूबसूरत बनाता है। रोड पर भी दिखने में यह बाइक काफी खूबसूरत लगती है।

Bajaj Freedom की सेफ्टी जबरदस्त

Bajaj Freedom CNG

LPG PRICE: सरकार ने रक्षाबंधन से पहले खोला खजाने का पिटारा, कुल इतने रुपये में खरीदें गैस सिलेंडर

Income Tax Refund: Why the Delay and How to Check Your Status

बजाज फ्रीडम 125 (Bajaj Freedom CNG) बाइक को 11 बार सेफ्टी टेस्ट से गुजर गया है। इसीलिए आप इस सेफ मान सकते हैं। कंपनी कई कलर ऑप्शंस भी देती है। लॉन्चिंग के बाद से ही इसकी बुकिंग शुरू हो गई थी और ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन इसे अभी भी बुक किया जा रहा है।

इसकी डिलीवरी सबसे पहले महाराष्ट्र और गुजरात में शुरू हुई थी और अब अगले क्वाटर में यह धीरे-धीरे पूरे देश में मिलने लगेगी। इसके तीन वेरिएंट्स हैं जिनके फीचर्स थोड़े अलग हैं और उनकी कीमत में भी फर्क देखने को मिलता है। यह 95000 से शुरू होकर 110000 तक जाती है।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...